Sports

खेल डैस्क :  फ्लोरिडा के लॉडरहिल में चल रही यूएस मास्टर्स टी10 लीग 2023 (US Masters T10 League 2023) के तहत न्यूयॉर्क वारियर्स की ओर से खेल रहे गेंदबाज सोहेल खान (Sohail Khan) ने अटलांटा राइडर्स (Atlanta Riders) के खिलाफ 4 गेंदों पर 4 विकेट लेकर सनसनी मचा दी। सोहेल ने 10वें ओवर की पहली 4 गेंदों पर यह कारनामा कर दिखाया। उन्होंने मस्कादजा, आजम, इलियट और हरमीत के विकेट चटकाए थे। क्रिकेट जगत में 4 गेंदों पर 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज काफी कम है। आइए आपको अंततराष्ट्रीय स्तर पर यह कारनामा करने वाले 4 गेंदबाजों के बारे में बताते हैं।


लसिथ मलिंगा : इस लिस्ट में दूसरा नाम श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का है. मलिंगा टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में पहले गेंदबाज थे जिन्होंने चार गेंदों में चार विकेट लिया था.


जेसन होल्डर : वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर ने 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 4 गेंदों में 4 विकेट लिए थे।


कर्टिस कैम्फर : कर्टिस टी20 विश्व कप मैच में 4 गेंदों में 4 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। वह ब्रेट ली के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप मैच में हैट्रिक पूरी करने वाले दूसरे गेंदबाज हैं।


राशिद खान: अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने 2019 में आयरलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में चार गेंदों में चार विकेट लिए थे।

 

बहरहाल, अटलांटा राइडर्स की शुरूआत काफी अच्छी रही थी। ओपनर रॉबिन उथप्पा और लिंडेल सिमंस ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े थे। उथप्पा ने जहां 25 गेंदों पर 32 रन बनाए तो वहीं, सिमंस ने 23 गेंदों पर चार छक्कों की मदद से 41 रन का योगदान दिया। टीम जब 98 के स्कोर पर पहुंची तब उनके लगातार चार विकेट गिर गए। नासिर हुसैन ने 5 रन बनाकर स्कोर 103 तक पहुंचाया।