Sports

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरकार सही समय पर लय पकड़ते हुए अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हरा दिया। गुजरात पहले खेलते हुए दिल्ली के गेंदबाजों के आगे नतमस्तक हो गई थी और 89 रन पर ही रुक गई थी। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली ने भले ही पावरप्ले में चार विकेट गंवाए लेकिन कप्तान ऋषभ पंत ने नाबाद रहते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। पंत ने मैच के दौरान चार शानदार कैच भी पकड़े जिसके कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

 


मैच के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने कहा कि आज खुश होने लायक बहुत सी चीजें हैं। हम चैंपियन मानसिकता के साथ आए थे। हमारी टीम ने आज दिखाया कि हम उस तरह खेल सकते हैं और यह देखकर वास्तव में खुशी हुई। टीम की गेंदबाजी पर उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह सर्वश्रेष्ठ में से एक थी। यह टूर्नामेंट की शुरुआत है, ज्यादा कुछ नहीं कह सकता क्योंकि हम व्यक्तिगत रूप से सुधार कर सकते हैं। मैदान पर आने से पहले एकमात्र विचार प्रक्रिया बेहतर तरीके से आना थी, जब मैं अपने पुनर्वास से गुजर रहा था तो यही एकमात्र विचार था।

 


लक्ष्य का पीछा करने से पहले हमारी एकमात्र बातचीत यह थी - चलो इसे जितनी जल्दी हो सके हासिल किया जाए। हम पहले ही कुछ रन-रेट अंक खो चुके हैं। अब इसे कवर करने की जरूरत है। हमें अहमदाबाद का स्टेडियम पसंद है। यहां रहना पसंद है। यहां का माहौल बहुत पसंद है। हम यहां और अधिक मैच खेलने के लिए उत्सुक हैं। हम बस एक समय में अपनी जीत का आनंद लेना चाहते हैं और उससे सीख लेकर आगे बढ़ना चाहते हैं।

 

अपडेट हुई अंक तालिका
दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात पर जीत के साथ ही अंक तालिका में छठा स्थान हासिल कर लिया है। वहीं, गुजरात 7 मैचों में 4 हार के साथ 7वें स्थान पर आ गई है। अंक तालिका में अभी भी राजस्थान रॉयल्स 7 मैचों में 6 जीत के साथ पहले नंबर पर है। दूसरे नंबर पर चार जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स तो तीसरे पर चेन्नई बनी हुई है। अंक तालिका में आखिरी नंबर पर बेंगलुरु है जिसने 7 में से 6 मुकाबले गंवाए हैं। वहीं, मुंबई की टीम 6 में से 2 मुकाबले जीतकर नौवें स्थान पर बनी हुई है।

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
गुजरात टाइटंस की पहले खेलते शुरूआत खराब रही। साहा 2, शुभमन 8, डेविड मिलर 2, अभिनव मनोहर 8 तो साईं सुदर्शन केवल 12 रन बनाकर आऊट हो गए। अंत में राशिद खान ने 24 गेंदों पर 31 रन बनाकर स्कोर 89 तक पहुंचाया। दिल्ली को इस छोटे लक्ष्य को हासिल करने के लिए पसीना बहाना पड़ा क्योंकि उन्होंने भी पावरप्ले में ही चार बल्लेबाजों को गंवा लिया। पृथ्वी 7, जेक फ्रेजर 20, अभिषेक 15 तो शाई होप 19 रन बनाकर आऊट हुए। अंत में ऋषभ पंत ने नाबाद रहते हुए अपनी टीम को 9वें ओवर में ही जीत दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, खलील अहमद
गुजरात टाइटंस : शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन, संदीप वारियर