Sports

स्पोट्र्स डेस्क : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हरा दिया है। झूलन गोस्वामी (42 रन देकर चार विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 157 रन पर समेट दिया था। भारत ने इसके बाद स्मृति मंधाना (नाबाद 80) और पूनम राउत (नाबाद 62) के बीच दूसरे विकेट के लिए 138 रन की अटूट साझेदारी से केवल 28.4 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। अनुभवी तेज गेंदबाज जुलन गोस्वामी के शानदार प्रदर्शन (4 विकेट) की बदौलत दक्षिण अफ्रीका को 41 ओवर में 157 पर रोक दिया गया। गोस्वामी के अलावा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 3 और मानसी जोशी ने 2 विकेट अपने नाम किए। 

दक्षिण अफ्रीका की सुने लुस (36) और लारा गुडॉल (49) ने तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े लेकिन मेहमान टीम को इसके बाद शायद ही कोई साझेदारी मिली। गोस्वामी ने दक्षिण अफ्रीका की ओपनर लिजेल ली को मैच के पहले ही ओवर में आउट कर दिया जबकि मानसी ने छठे ओवर में भारत को दूसरी सफलता दिलाई। 

इसके बाद मानसी ने लुस और गुडाल की पार्टनशिप को तोड़ा और 21वें ओवर में विकेट लुस का विकेट लिया। गायकवाड़ ने पहली पारी खत्म होने तक 37 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए जबकि गोस्वामी ने 42 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। हरमनप्रीत कौर ने एक ओवर किया जिसमें उन्होंने बिना रन दिए एक विकेट अपने नाम किया।

.
.
.
.
.