Sports

स्पोट्र्स डैस्क : फीफा विश्व कप में एक तरफ जहां जर्मनी के कोच अपनी अनोखी हरकत के कारण चर्चा में रहे तो वहीं, दूसरी ओर पनामा के खिलाफ इंगलैंड टीम की 6-1 से जीत भी चर्चित रही। इंगलैंड के कप्तान हैरीकेन हैट्रिक लगाकर विश्व कप में गोल्डन बूट की रेस में पुर्तगाल के रोनाल्डो और बैल्जियम के लुकाकू से आगे हो गए हैं। हैरीकेन के अब पांच गोल हो गए हैं जबकि रोनाल्डो और लुकाकू के 4-4। वहीं, चैंपियस ट्रॉफी में भारत की हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को हराकर लगातार दूसरा मैच जीत लिया है। पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें-

Video: धवन ने किया भांगड़ा, कोहली और धोनी को बताया राम-लखन
 भारतीय क्रिकेट टीम आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो चुकी है। आयपलैंड के खिलाफ भारत को दो टी20 और इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20, तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए टीम के सभी खिलाड़ी बेहद उत्सुक हैं। एक तरफ कप्तान विराट कोहली को अनुष्का शर्मा ने गले लगाकर विदा किया तो वहीं दूसरी ओर एयरपोर्ट पर ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन भांगड़ा डालते हुए दिखे।

कोहली और अनुष्का ने केएल राहुल को निकाला था बुरे वक्त से, जानें कैसे
PunjabKesari
भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज केएल राहुल ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2014 में अपना पहला टेस्ट मैच खेला था, उस दौरान वह कुछ भी नहीं कर सके थे और मात्र 0 रन बनाकर आउट हो गए। एक टाॅक शो के दौरान राहुल ने बताया कि वह अपने खराब प्रदर्शन से काफी निराश थे, जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने उनका साथ दिया था। 

हाले ओपन : 7 दिन में ही फेडरर ने गंवाई नंबर वन रैंकिंग
PunjabKesari
गत चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर हाले ओपन टेनिस टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में क्रोएशिया के युवा खिलाड़ी बोर्ना कोरिच से रविवार को पराजय झेलकर अपनी नंबर वन रैंकिंग स्पेन के राफेल नडाल को गंवा बैठे।  36 साल के फेडरर को बोर्ना कोरिच ने तीन सेटों में दो घंटे छह मिनट में 7-6 3-6 6-2 से पराजित कर खिताब जीत लिया। इस सप्ताह नडाल से नंबर वन रैंकिंग वापिस पाने वाले फेडरर सप्ताह की समाप्ति तक नंबर वन स्थान खो बैठे।

पनामा के खिलाडिय़ों की हुई रैसलरों से तुलना, सोशल साइट्स पर हुए जमकर ट्रोल्ड
इंगलैंड भले ही पनामा से 6-1 से जीत गया लेकिन मैच दौरान सबसे ज्यादा चर्चा पनामा के खिलाडिय़ों की ही हुई। हालांकि यह चर्चा पनामा के खिलाडिय़ों के अच्छे खेल के लिए नहीं बल्कि बुरी हरकतों के कारण हुई। दरअसल, इंगलैंड के खिलाडिय़ों को गोल से रोकने के लिए पनामा के खिलाड़ी इस कद्र तक नीचे आ गए थे कि उन्हें पकड़-पकड़ गिराते दिखे। 

FIFA World Cup: हैरी केन की हैट्रिक से इंग्लैंड ने पनामा को धोया, 6-1 से दर्ज की जीत
रूस में खेले जा रहे फीफा विश्वकप में रविवार को पहला मुकाबला इंग्लैंड और पनामा के बीच हुआ। कप्तान हैरी केन की हैट्रिक की बदौलत इंग्लैंड ने विश्व कप ग्रुप जी के अपने दूसरे मैच में आज यहां पनामा को 6-1 से रौंदकर लगातार दूसरी जीत के साथ नाकआउट के लिए क्वालीफाई किया। इंग्लैंड की विश्व कप फाइनल्स के इतिहास में यह सबसे बड़ी जीत है। टीम ने 1966 में खिताब जीतने के बाद पहली बार विश्व कप के किसी मैच में चार से अधिक गोल किये हैं।

वापसी के लिए अर्जेन्टीना की नजरें मेस्सी पर
PunjabKesari
महान फुटबालर लियोनेल मेस्सी का विश्व कप जीतने का सपना पूरा करने और अर्जेंटीना को एक और निराशाजनक प्रदर्शन से बचाने के लिए अब बहुत कम समय बचा है जिस कारण इस खिलाड़ी पर दबाव बढ़ गया है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों में शुमार मेस्सी विश्व कप में अपनी ख्याति के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। बड़े मुकाबलों में उनके प्रदर्शन पर उठ रहे सवालों का जवाब देने का उनके पास लीग मैच में एक और मौका है।

फुटबॉल के सबसे महंगे कोच लोव अपनी इस हरकत पर हुए TROLLED
स्वीडन के खिलाफ करो या मरो मैच दौरान अगर किसी बंदे को सबसे ज्यादा टेंशन थी तो वह थे जर्मनी के कोच जोआचिम लो। हो भी क्यों न। लोव दुनिया के सबसे महंगे कोचों में से एक हैं। इस साल विश्व कप के दौरान उनके सिर पर गत चैम्पियन जर्मनी को फिर से जिताने का दारमोदार है हालांकि जर्मनी अपनी पहली गेम मैक्सिको से हार चुका है। लेकिन शनिवार को स्वीडन के साथ आखिर मिनट में जीत से उनका हौसला जरूर बढ़ गया होगा। 

पत्नी से तलाक के बाद मॉडल हेल्गा को डेट कर रहे हैं फुटबॉलर जेम्स रोड्रिग्स
कोलंबिया के फुटबॉलर जेम्स रोड्रिग्स पत्नी डेनियल से तलाक की अफवाहों के बीच रशिया मूल की मॉडल हेल्गा लवकाटी के साथ नजदीकियां बढ़ाते हुए दिख रहे हैं। जेम्स ने 2011 में जिस डेनियल से शादी की थी वह जेम्स के टीम मेट डेविड ओस्पिना की बहन है। 2013 में उनके घर बेटी सेलोम ने जन्म लिया था। 

भारत ने अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी में जीता दूसरा मैच
PunjabKesari
 भारत ने ओलंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को 2-1 से हराकर चैम्पियंस ट्राफी हॉकी टूर्नामेंट में में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। चैम्पियंस ट्राफी का यह 37वां और आखिरी आयोजन है। भारत ने दोनों गोल दूसरे क्वार्टर में किए। हरमनप्रीत सिंह ने 17वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर टीम का खाता खोला जबकि मनदीप सिंह ने 28वें मिनट में गोल दागकर इस बढ़त को दोगुना कर दिया।

पैनल्टी ठुकराकर बैल्जियम के फुटबॉलर लुकाकू ने जीता दिल
PunjabKesari
बैल्जियम के स्टार फुटबॉलर रोमेलु लुकाकू फीफा विश्व कप 2018 में चार गोलकर गोल्डन बूट की रेस में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बराबर पहुंच गए हैं। ट्यूनीशिया के खिलाफ शनिवार को खेले गए मैच के दौरान लुकाकू ने दो गोल कर यह उपलब्धि अपने नाम की। मैच दौरान लुकाकू अपनी ईमानदारी के लिए तारीफें बटोरते दिखें। दरअसल पहले हॉफ के 26वें मिनट में गोल पोस्ट की ओर भाग रहे लुकाकू गिर गए। एक बार में देखने से ऐसे लगा रहा था कि ट्यूनीशिया के फुटबॉलर ने उन्हें जान बूझकर गिराया हो।