Sports

सेंट पीटर्सबर्गः महान फुटबालर लियोनेल मेस्सी का विश्व कप जीतने का सपना पूरा करने और अर्जेंटीना को एक और निराशाजनक प्रदर्शन से बचाने के लिए अब बहुत कम समय बचा है जिस कारण इस खिलाड़ी पर दबाव बढ़ गया है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों में शुमार मेस्सी विश्व कप में अपनी ख्याति के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। बड़े मुकाबलों में उनके प्रदर्शन पर उठ रहे सवालों का जवाब देने का उनके पास लीग मैच में एक और मौका है।

PunjabKesari

रविवार को अपना 31 वां जन्मदिन मना रहे मेस्सी के लिए यह समय जश्न मनाने का नहीं है क्योंकि टीम को दो दिनों के बाद करो या मरो के मैच में नाइजीरिया के खिलाफ भिड़ना है। इस मैच में जीत के साथ नाइजीरिया नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाइ कर लेगा जबकि ड्रॉ की स्थिति में उसे क्रोएशिया और आइसलैंड के बीच होने वाले मुकाबले के नतीजे पर निर्भर रहना होगा।

PunjabKesari

विश्व कप में मेस्सी के प्रतिद्वंद्वी खिलाडिय़ों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। उनके सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने चार गोल किए हैं। बेल्जियम के रोमेलु लुकाकू ने भी शानदार प्रदर्शन किया हैं। ब्राजील के लिए नेमार ने अच्छा प्रदर्शन किया तो वहीं टोनी क्रूस ने उस समय गोल किया जब जर्मनी को इसकी सबसे ज्यादा जरुरत थी।

PunjabKesari

विश्व कप के शुरूआती दो मैचों के बाद मेस्सी अगर कुछ जमा कर सके हैं तो वह है दबाव , जो उन पर लगातार बढ़ता जा रहा है। फीफा विश्व कप की दो बार की विजेता टीम पिछले विश्व कप के फाइनल में जर्मनी से हार गई थी, जिसमें मेस्सी गोल करने में नाकाम रहे थे। इस बार अगर टीम लीग चरण से ही विश्व कप से बाहर हो गयी तो मेस्सी के लिए शर्मानाक स्थिति होगी।

PunjabKesari

मेस्सी ने अपने क्लब बर्सिलोना के लिए लभगभ सभी खिताब जीते हैं जिसमें चैम्पियंस लीग के चार खिताब और ला लिगा के नौ खिताब शामिल हैं। अर्जेंटीना के लिए ओलंपिक स्वर्ण के अलावा वह कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सके। अर्जेंटीना की टीम कोपा अमेरिका में भी 2015 और 2016 में उपविजेता रही। दोनों बार टीम को चिली ने हराया।

PunjabKesari