Sports

स्पोर्ट्स डेस्क :  भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे वनडे में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली के पास बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। वहीं, कोहली को इंग्लैंड के एक क्रिकेटर ने बड़े खिताब से नवाजा है। उधर, दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले टीम में लौटने के संकेत दिए हैं। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाया है ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ी अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढ़िए एक क्लिक में-

2018 के अंत तक नंबर 1 रहेंगी सिमोना हालेप

Sports
टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की ताजा रैंकिंग में एक तरफ जहां पुरुष वर्ग में स्पेन के राफेल नडाल ने दबदबा कायम रखा है, वहीं महिला वर्ग में चोट के कारण डब्ल्यटीए फाइनल्स से नाम वापस लेने वाली रोमानिया की सिमोना हालेप ने अपना पहला स्थान कायम रखा है। इसका मतलब यह है कि वह साल के अंत तक नंबर वन की ही पोजिशन पर रहेंगी। हालांकि, इससे पहले जर्मनी की एंजेलिके केर्बर महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की ताजा रैंकिंग में एक नंबर पर थी, लेकिन पिछले मैच में उनकी रेटिंग प्वाइंट में आई गिरावट का खामियाजा उन्हें पहली नंबर की रैंकिंग गंवाकर चुकाना पड़ा।

जॉन सीना की गर्लफ्रेंड निक्की बेला ने बताई- रौंडा रोसी को धोखे से पीटने की वजह

Punjab kesari Sports John cena Nikki bella WWE hot photo image
बीते दिनों डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में मशहूर रेसलर जॉन सीना की गर्लफ्रेंड निक्की बेला ने अपनी जुड़वां बहन ब्री के साथ टाइटल होल्डर रौंडा रोसी को धोखे से पीट दिया था। इस पर निक्की की जब सोशल साइट्स पर जमकर आलोचना हुई तो निक्की ने खुलासा किया कि उन्होंने आखिर क्यों रौंडा पर धोखे से हमला किया था। निक्की ने कहा कि मैं एक वक्त सोच रही थी कि मैं रौंडा के साथ दोस्ती बरकरार रखूंगी। लेकिन तभी मुझे लगा कि यह एक मौका भी है, जब मैं उससे बेल्ट के लिए फाइट कर सकती हूं। मैंने इसीलिए उस पर हमला किया। हां, वो अभी चैम्पियन हैं।

इस भारतीय क्रिकेटर पर अाया बाॅलीवुड एक्ट्रेस अालिया भट्ट का दिल

sports, cricket, prithvi, alia
पृथ्वी शॉ को हाल के समय में जितने भी मौके मिले हैं, उन्होंने उनका खूब फायदा उठाया है, फिर चाहे वो फर्स्ट क्लास मैच हो या फिर आइपीएल या फिर टेस्ट मैच। उन्होंने हर जगह खुद को साबित किया है। टीम इंडिया मे बहुत से ऐसे खिलाडी हैं, जिन पर फिल्म जगत की अभिनेत्रियां अपनी जान छिड़कती हैं। क्रिकेट जगत और फ़िल्म जगत का रिश्ता बहुत पुराना है, जिसको अभी विराट और अनुष्का ने कायम रखा है। ऐसे मौके हमेशा सामने आते रहते हैं, जब कोई न कोई अभिनेत्री क्रिकेटर को लेकर अपना प्यार जताती रहती है। आज ऐसा ही कुछ फिर से खबरों में सामने अाया है, तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

2019 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं डिविलियर्स, जानें कब ले सकते हैं वापसी का फैसला

2019 वर्ल्ड कप खेल सकते हैं डिविलियर्स, Ab Devilliers
तूफानी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने जब इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया तो पूरा क्रिकेट जगत हैरान रह गया। फैन्स को उनके फैसले के बाद भी यकीन नहीं हो रहा कि अब डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट नहीं खेलेंगे। अगले साल वर्ल्ड कप है आैर खबरें आ रही हैं कि डिविलियर्स अपना फैसला बदल सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, अगले साल जनवरी में डिविलियर्स इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को लेकर आखिरी फैसला सुनाएंगे। मई में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा करने वाले डिविलियर्स ने कहा था कि वह वर्ल्ड कप जीतने की ख्वाहिश छोड़कर ये फैसला ले रहे हैं। 

मैं खुश हूं, आत्मविश्वास है- रेप के आरोपों से बच जाऊंगा : रोनाल्डो

Cristiano Ronaldo Football
दुनिया के सबसे पॉपुलर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को उम्मीद है कि वह दुनिया के सबसे खुश इंसानों में से एक हैं। वह पूरे आत्मविश्वास से भरे हैं कि रेप के आरोपों से बरी हो जाएंगे। चैम्पियंस लीग के तहत अपने पूर्व क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाफ खेलने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोनाल्डो ने कहा कि उन पर लास वेगास के होटल में एक महिला के साथ रेप के आरोप लगे हैं। उन्हें पूरा विश्वास है कि वह जल्द ही इस आरोप से मुक्त हो जाएंगे।

2nd ODI: विंडीज चाहेगा टक्कर देना, कोहली के पास सचिन का बड़ा रिकाॅर्ड तोड़ने का माैका

Sports
बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की मदद से भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को यहां खेले जाने वाले दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भी जीत की लय कायम रखने उतरेगी। भारतीय कप्तान विराट कोहली अगर 81 रन बना लेते हैं तो सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर इस प्रारूप में सबसे तेज 10,000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। इस रिकॉर्ड की संभावना ने दर्शकों में इस मैच को लेकर अतिरिक्त उत्साह भर दिया है। तेंदुलकर ने 259 पारियों में वह आंकड़ा छुआ था, जबकि कोहली 204 पारियां खेल चुके हैं। विश्व कप से पहले अहम मानी जा रही इस श्रृंखला में हालांकि मध्यक्रम को भी आजमाए जाने की जरूरत है। भारत को वाय एस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए स्टेडियम पर अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। कोहली को पता है कि गेंदबाजी पिछले मैच में कमजोर कड़ी रही थी।

माइकन वॉन ने विराट को कहा- GOAT, क्रिकेट फैन्स में मची खलबली

Sports
भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में उन्होंने शतक लगाकर बता दिया कि आखिर क्यों वह दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से गिने जाते हैं। कोहली ने ऐसी कई पारियां खेली हैं, जिसने दिग्गज क्रिकेटरों के दिल जीते। इसी फेहरिस्त में अब कोहली के प्रशंसक के रूप में नया नाम सामने आया है इंगलैंड के पूर्व बल्लेबाज माइकन वॉन का। वॉन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में कोहली की पारी देखने के बाद अपने ट्विटर अकाउंट पर कोहली को गोट (ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम) की संज्ञा दे दी है। 

ये हैं वो 5 भारतीय क्रिकेटर, जो नहीं दिखेंगे 2019 वर्ल्ड कप में
Sports

आईसीसी द्वारा आयोजित क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट वर्ल्ड कप अब नजदीक आ रहा है। इंग्लैंड में होने वाले इस टूर्नामेंट की शुरुआत अगले वर्ष 30 मई को होगी, जबकि फाइनल मुकाबला 14 जुलाई को खेला जाएगा। सभी टीमें खुद को मजबूत करने में जुटी हुई हैं। ऐसे में, भारतीय क्रिकेट टीम भी सही लाइनअप बनाने में लगी है। टीम में नए खिला़डियों को भी आजमाया जा रहा है, जो प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने की दावेदारी रख चुके हैं। वहीं ऐसे 5 क्रिकेटर भी हैं, जो टीम में अहम भूूमिका निभा चुके हैं। लेकिन इस बार उनका वर्ल्ड कप में खेलना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। काैन हैं वो भारतीय क्रिकेटर, आइए जानें...

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप: बजरंग पुनिया ने जीता रजत पदक

Sports
विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने का बजरंग पुनिया का प्रयास सफल नहीं रहा और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। सोमवार को यहां 65 किलोग्राम वर्ग में जापान के ताकुटो ओटोगुरो से उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा। पुनिया चौथे भारतीय हैं जो विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक के दावेदार थे। 24 वर्षीय पुनिया को 19 वर्षीय आटोगुरो ने 16-9 से शिकस्त दी। ओटोगुरो जापान के सबसे कम उम्र के विश्व चैम्पियन बने।  

WWE रेसलर रोमन रेंज को 11 साल में दूसरी बार हुआ कैंसर

PunjabKesarisports Romen Reigns WWE रैसलर रोमन रेंज
डब्लयूडब्लयूई के सबसे पॉपुलर रेसलर्स में से एक रोमन रेंज ल्यूकीमिया (ब्लड कैंसर) से पीड़ित हैं। रोमन ने इस बाबत खुद मंडे नाइट रॉय में आकर बताया कि पिछले 11 साल के दौरान वह दूसरी बार कैंसर से पीड़ित हुए हैं। रोमन ने इसके साथ ही फैन्स से ठीक होने के लिए कुछ समय मांगा और अपनी यूनिवर्सल चैम्पियनशिप बेल्ट सरेंडर कर दी। इस दौरान रोमन भावुक नजर आए। रोमन ने कहा- मेरा असली नाम लेती जोसेफ है। मैं बताना चाहता हूं कि 22 साल की उम्र में मुझे ल्यूकीमिया हुआ था, लेकिन अब यह फिर लौट आया है।

.
.
.
.
.