Sports

सैंट लुईस , यूएसए ( निकलेश जैन ) भारतीय महिला खिलाड़ियों में हरिका द्रोणावल्ली लंबे समय से प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल है और शतरंज ओलंपियाड में देश के लंबे समय से वह देश के लिए प्रतिनिधित्व करने वाली खिलाड़ी रही है , एक बार फिर जब शतरंज ओलंपियाड नजदीक है हरिका लगातार अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले खेलकर खुद को लय में वापस लाने की कोशिश कर रही है , हरिका नें कुछ दिन पहले ही शारजाह मास्टर्स से शतरंज में वापसी की थी और वह वह यूएसए के महिलाओं के लिए खास होने वाले कैरन्स कप में प्रतिभागिता कर रही है ।
सातवें राउंड में हरिका नें उक्रेन की शीर्ष खिलाड़ी एना मुजयचूक से बाजी ड्रॉ खेली । 10 खिलाड़ियों के बीच राउंड रॉबिन आधार पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में हरिका नें अब तक सात राउंड में छह मुक़ाबले ड्रॉ खेले है जबकि उन्हे एकमात्र जीत स्विट्जरलैंड की अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक के खिलाफ मिली है ,अपने इस अपराजेय प्रदर्शन के चलते फिलहाल हरिका 4 अंक बनाकर तीसरे स्थान पर चल रही है । 

PunjabKesari
सातवें राउंड में  चीन की तीन ज़्होंगाई 5 अंक बनाकर सबसे आगे चल रही है , तान नें सातवे राउंड में एलिज़ाबेथ को पराजित करते हुए टूर्नामेंट में तीसरी जीत दर्ज की है । 
फिलहाल चीन की तान 5 अंक बनाकर पहले स्थान पर चल रही है और अगले राउंड में हरिका का सामना उनसे ही होना है । स्विट्जरलैंड की पूर्व विश्व चैम्पियन अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टेनियुक लगातार जीत के साथ वापसी करते हुए 4.5 अंको के साथ दूसरे स्थान पर पहुँच गयी है ।   

PunjabKesari