Sports

स्पोट्र्स डेस्क : भारत और इंगलैंड के बीच तीसरा टैस्ट नॉटिंघम में शनिवार से शुरू होना है। इससे पहले भारतीय कप्तान एक खास कारण के चलते खुश नजर आ रहे हैं। उधर, वैस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो ने कैरेबियन प्रीमियर लीग के दौरान धमाका करते हुए पोलार्ड की एक ओवर में इतने छक्के मारे कि बड़ा रिकॉर्ड बन गया। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

एशियाई खेल : 32 साल बाद टॉप-5 के लक्ष्य के साथ उतरेगा भारत
PunjabKesari

भारत 572 सदस्यीय विशाल दल के बलबूते पर इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में शनिवार से शुरू हो रहे 18वें एशियाई खेलों में 32 साल के लंबे अंतराल के बाद टॉप-5 में जगह बनाने के लक्ष्य के साथ उतरेगा। एशियाई खेलों का जन्मदाता भारत आखिरी बार 1986 के सोल एशियाई खेलों में पांचवें स्थान पर रहा था। वर्ष 1951 में दिल्ली में हुये पहले एशियाई खेलों में भारत को 15 स्वर्ण सहित कुल 51 पदकों के साथ दूसरा स्थान मिला था जो आज तक उसका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारत 1962 में जब जकार्ता में हुए एशियाई खेलों में 12 स्वर्ण सहित कुल 12 पदक जीतकर तीसरे स्थान पर रहा था। भारत को उम्मीद है कि अपने भाग्यशाली जकार्ता में वह एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन कर सकेगा।

बारिश के बावजूद महज 81 मिनट में डेल पोत्रो ने चुंग को हराया
Sports

सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के दौरान अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने दक्षिण कोरिया के चुंग हियोन को 6-2, 6-3 से हराकर लगातार चौथी बार प्री-क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। टूर्नामेंट में बारिश के कारण कल कई मैचों में बाधा पड़ी और वे मैच पूरे नहीं हो पाए। डेल पोत्रो और चुंग का मैच भी कई बार वर्षा से बाधित हुआ लेकिन डेल पोत्रो ने 81 मिनट में यह मुकाबला निपटा दिया। इस बीच विंबलडन चैंपियन सर्बिया के नोवाक जोकोविच बुल्गारिया के ग्रेगोर दिमित्रोव के खिलाफ 2-6, 6-3, 2-1 से आगे थे जब उनका मैच रूका।

UAE में होगा एशिया कप 2018, 16 सितंबर को होगा पहला मैच
PunjabKesari

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) इस साल एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के बीच इस संबंध में शुक्रवार को एक अनुबंध पर हस्ताक्षर हुए। अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष एवं यूएई के संस्कृति, युवा और सामाजिक विकास मंत्री शेख नहयान बिन मुबारक अल नहयान ने ईसीबी की ओर से तथा बीसीसीआई की ओर से कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी भी मौजूद थे। बता दें कि एशिया कप के तहत पहला मैच 15 सितंबर को श्रीलंका और बांगलादेश के बीच दुबई के इंटरनैशनल स्टेडियम में होगा।

CPL : पोलार्ड पर भारी पड़े ब्रावो के छक्के, मैच में लगे कुल 36 छक्के
Sports

कैरेबियन प्रीमियर लीग के तहत सेंट लुसिया स्टार्स और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के बीच सेंट लुसिया के डैरेन सैमी नैशनल क्रिकेट स्टेडियम में दर्शकों को चौको-छक्कों की खूब बरसात देखने को मिली। मैच दौरान कुल 36 छक्के लगे। पहले बल्लेबाजी करते जहां सेंट लुसिया स्टार्स के बल्लेबाजों ने 16 छक्के उड़ाए तो वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट राइडर्स ने भी 18 छक्के जड़ दिए। इनमें डैरेन ब्रावो ने तो अकेले ही 10 छक्के मारे।

राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए वाडेकर
PunjabKesari

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजीत वाडेकर का राजकीय सम्मान के साथ शुक्रवार को शिवाजी पार्क के शवदाह गृह में अंतिम संस्कार किया गया। वाडेकर के वर्ली स्थित घर में उनका पार्थिव शरीर तिरंगे में लपेट कर लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था। वाडेकर को श्रद्धांजलि देने वालों में सचिन तेंदुलकर, विनोद कांबली, नीलेश कुलकर्णी और अन्य लोग शामिल थे। वाडेकर का लंबी बीमारी के कारण बुधवार को निधन हो गया था।  

बर्बाद हुआ एक आैर पाकिस्तानी क्रिकेटर, बोर्ड ने लगाया 10 साल का बैन
Sports

पाकिस्तान के एक और बल्लेबाज पर स्पॉट फिक्सिंग और भ्रष्टाचार में संलिप्पता के कारण 10 साल का बैन लग गया है। यह बल्लेबाज है नासिर जमशेर। उसपर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) ट्वंटी-20 टूर्नामेंट में यह आरोप लगे थे जिसे भ्रष्टाचार रोधी न्यायाधिकरण ने सही पाया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए जमशेद ने करियर में 48 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच और दो टेस्ट खेले हैं। उन्हें इससे पहले फरवरी 2017 में पीसीबी के भ्रष्टाचार रोधी नियमों का उल्लंघन करने के लिए भी क्रिकेट के सभी प्रारूपों से निलंबित किया गया था जबकि दिसंबर में फिर एसीयू के साथ जांच में सहयोग नहीं करने पर एक वर्ष के लिए निलंबित किया गया था।

पाकिस्तान के वो 5 क्रिकेटर जिन्होंने फिंक्सिंग कर खटी बदनामी
Sports

हर क्रिकेटर का सपना होता है कि वह अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेले। टीम से जुड़ने के बाद खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर दुनियाभर में नाम तो कमा लेता है, लेकिन कई बार वह ऐसी गलती भी कर बैठता है जिसकी वजह से उसका करियर पतन की ओर कदम मोड़ लेता है। कई खिलाड़ी मैदान में अपने गुस्सैल रूप के कारण मुसीबत में फंसते हैं तो कई फिक्सिंग के आरोपो में। कईय क्रिकेटरों का करियर फिक्सिंग के चलते खत्म हुआ। इस मामले में सबसे ज्यादा खिलाड़ी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फंसते हैं। आइए जानें उन 5 पाक क्रिकेटरों के बारे में जिन्होंने फिंक्सिंग कर बदनामी खटी-

भारत का इकलाैता बल्लेबाज जो कभी नहीं हुआ 'जीरो' पर आउट
Sports

क्रिकेट के खेल में कई ऐसे रिकाॅर्ड दर्ज हैं, जिनपर यकीन करना पाना कभी-कभार मुश्किल हो जाता है। रोहित की वनडे वनडे क्रिकेट में 264 रनों की पारी, डाॅन ब्रैडमैन के टेस्ट में 12 दोहरे शतक, यह ऐसे कारनामे हैं जहां तक पहुंचना कई बल्लेबाजों के लिए महज एक सपना ही बनकर रह जाता है। वहीं भारत के एक पूर्व बल्लेबाज के नाम अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में कभी 'जीरो' पर आउट ना होने का अद्भुत रिकाॅर्ड दर्ज है। यह बल्लेबाज कोई आैर नहीं बल्कि 11 अगस्त 1954 को पंजाब में जन्में यशपाल सिंह हैं। 

Boxer व्लादिमिर से रिश्ता तोडऩे के बाद ब्रायन को डेट कर रही है हेडन
PunjabKesari

अमरीका की मशहूर टी.वी. स्टार हेडन पैनिटेयरी इन दिनों अपने मंगेतर और पूर्व पेशेवर मुक्केबाज व्लादिमिर क्लिश्चको से रिश्ता तोड़कर ब्रायन हिकर्सन को डेट कर रही हैं। हेडन और व्लादिमिर के बीच रिश्ता 9 साल पहले शुरू हुआ था। 5 साल पहले सगाई करने के बाद दोनों के एक बेटी काया भी हुई, लेकिन शादी करने को लेकर दोनों स्टार लगातार टाल-मटोल कर रहे थे। इसी बीच हेडन की ब्रायन के साथ नजदीकियां बढ़ गईं। माना जा रहा है कि इसी कारण दोनों स्टार्स ने अपना रिश्ता खत्म करने का फैसला किया।