Sports

बरनाला, (विवेक सिंधवानी, गोयल) : ट्राइडैंट क्रिकेट कप 2021 शानो-शौकत के साथ सम्पन्न हुआ। यह टूर्नामैंट कई मीठी यादें छोड़ गया। फाइनल मुकाबला होशियारपुर और मुक्तसर की टीम के बीच ट्राइडैंट फैक्ट्री संघेड़ा में खेला गया। होशियापुर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 34 ओवरों में 224 रन बनाए। जिस में हैप्पी कुलवीर ने शानदार अर्ध शतक जड़ा। उन्होंने 49 गेंदों में 53 रन की शानदार पारी खेली। उनका साथ कर्मदीप ने बखूबी निभाया।

उन्होंने 40 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। मुक्तसर की टीम की तरफ से अमनदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 7 ओवरों में 4 विकेट हासिल की। जवाब में मुक्तसर की टीम 34 ओवरों में 180 रन ही बना सकी और 44 रनों पर वह मैच हार गई। मुक्तसर की तरफ से ध्रव वर्मा ने 25 रन और अमनदीप सिंह ने 24 रनों की पारी खेली। होशियारपुर की टीम की तरफ से करन सैनी और अशीष घई ने 3-3 विकेट हासिल की। शानदार गेंदबाजी करने के लिए अशीष घई को मैन आफ का मैच घोषित किया गया।

Trident Cricket Cup 2021, Hoshiarpur, Muktsar, Cricket news in hindi, Sports news, ट्राइडैंट क्रिकेट कप 2021, तेज प्रताप सिंह फुलका, रजिन्दर गुप्ता, Tej Pratap Singh Phoolka, Rajinder Gupta

मुख्य मेहमान डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फुलका ने विजेता खिलाडिय़ों को इनाम बांटे। होशियारपुर की टीम को टूर्नामैंट जीतने के लिए शानदार ट्राफी और डेढ़ लाख रुपए का नगद इनाम दिया गया और रनरअप मुक्तसर की टीम को ट्राफी और एक लाख रुपए का इनाम दिया गया। तीसरे स्थान पर रहने वाली बठिंडा की टीम को 50 हजार रुपए का इनाम दिया गया। मैन आफ का टूर्नामैंट उदय प्रताप सिंह बठिंडा ने हासिल किया।

ट्राईडैंट ग्रुप की तरफ से अलग-अलग जिलों के डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया। जिस में लुधियाना, बठिंडा, जालंधर, अमृतसर, फरीदकोट, फिरोजपुर, संगरूर, बरनाला और अन्य पंजाब भर से डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों को ट्राफी देकर सम्मानित किया गया।

Trident Cricket Cup 2021, Hoshiarpur, Muktsar, Cricket news in hindi, Sports news, ट्राइडैंट क्रिकेट कप 2021, तेज प्रताप सिंह फुलका, रजिन्दर गुप्ता, Tej Pratap Singh Phoolka, Rajinder Gupta

इस मौके मुख्य मेहमान डी.सी. तेज प्रताप सिंह फुलका ने कहा कि ट्राइडैंट ग्रुप के चेयरमैन और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के प्रधान रजिन्दर गुप्ता का यह कदम बहुत ही प्रशांसनीय है कि उन्होंने क्रिकेट खिलाडिय़ों को आगे बढऩे का एक प्लेटफार्म दे दिया। कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, महेन्द्र सिंह धोनी पहले गलियों में क्रिकेट खेलकर ही आगे बढ़े हैं। इस मौके अंत राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी भुपिन्दर सिंह भी विशेष तौर पर फाइनल मैच देखने के लिए पहुंचे हुए थे।

उन्होंने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि ट्राइडैंट क्रिकेट टूर्नामैंट बहुत ही सफलतापूर्वक ढंग से सम्पन्न हुआ। पंजाब भर की 15 डिस्टिक टीमों ने इस टूर्नामैंट में भाग लिया और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के पद्मश्री रजिन्दर गुप्ता के प्रयत्नों से इस टूर्नामैंट को मान्यता प्राप्त हो गई है। अब इस टूर्नामैंट को बी.सी.ए. से भी मान्यता प्राप्त करवाई जाएगी।

मौके पर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन बरनाला के प्रधान विवेक सिंधवानी, महासचिव रुपिन्दर गुप्ता, सेक्रेटरी शाम सुंदर जैन, कैशियर संजय गर्ग, प्रिं. राकेश जिन्दल, नीटू ढींगरा, रणजीत सिंह, हरीश अरोड़ा, डॉ. राजीव, नरेश ग्रोवर, वाई.एस. स्कूल के वरुण भारती, एडवोकेट राहुल गुप्ता, विजय भदौडिय़ा, दविन्दर बीहला, राकेश गुप्ता, प्रमोद अरोड़ा, डॉ. नरेश, शशि पक्खो, बरजिन्दर गोयल मौजूद थे।

 

.
.
.
.
.