Sports
हिसार, तीन जनवरी (भाषा) विश्व चैंपियनशिप 2019 के कांस्य पदक विजेता मनीष कौशिक, 2022 एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हसमुद्दीन और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन गौरव सोलंकी छठे एलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में मंगलवार को जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचे।

सेना खेल नियंत्रण बोर्ड (एसएससीबी) का प्रतिनिधित्व करने वाले कौशिक (63.5 किग्रा) ने अपनी तकनीकी कौशल का प्रदर्शन करते हुए 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता आंध्र प्रदेश के संदीप डोनी को मात दी। कौशिक का दबदबा ऐसा था कि रेफरी को दूसरे दौर में ही मुकाबला रोकना पड़ा।

राष्ट्रमंडल खेलों के दो बार के कांस्य पदक विजेता सेना के हसमुद्दीन (57 किग्रा) ने मिजोरम के लल्लवमावमा को सर्वसम्मत फैसले से हराया।
हरियाणा के सोलंकी (60 किग्रा) ने प्री-क्वार्टर फाइनल में मध्य प्रदेश के हरेंद्र सिंह को 5-0 से मात दी।
रेलवे का प्रतिनिधित्व करने वाले गोविंद साहनी (48 किग्रा) ने जम्मू-कश्मीर के मानसिंह को  5-0 से हराया। 2022 एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता के सामने क्वार्टर फाइनल में अरुणाचल प्रदेश की हेली टाना तारा की चुनौती होगी।

साहनी के टीम-साथी वरिंदर सिंह (60 किग्रा) ने सेना के इब्राहिम मोहम्मद के खिलाफ दमदार जीत दर्ज की।

सेना का प्रतिनिधित्व करने वाले एशियाई युवा चैंपियन (2021) विश्वामित्र चोंगथम (51 किग्रा) ने आंध्र प्रदेश के प्रभुदास यादला पर 5-0 से प्रभावी जीत दर्ज की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।