Sports

नई दिल्ली(राहुल): क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम है, लेकिन कई बार कुछ खिलाड़ियों की गलत हरकतों की वजह से इसे बदनाम भी होना पड़ा। हाल ही में भारतीय टीम के सीनियर क्रिकेटर प्रज्ञान ओझा का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह ऐसी शर्मनाक हरकत करते दिखे, जिसकी वजह से उनकी चारों ओर से आलोचना हो रही है।  

क्या हरकत कर बैठे ओझा?
दरअसल, वीडियो में ओझा क्रिकेट के मदैान पर लाइव मैच के दाैरान पूरी तरह से आपा खोते हुए नजर आए। वीडियो में आप देख सकते हैं कि विरोधी बल्लेबाज ने अोझा की गेंद पर छक्का जमा दिया जिसके बाद ओझा खुद पर कंट्रोल नहीं कर सके और उन्होंने गुस्से में आकर नाॅन स्टाइक पर लगी विकटों को लात मारकर उखाड़ दिया। ओझा शायद इस छक्के के साथ मिली हार को बर्दाश्त नहीं कर सके।

खूब वायरल हो रहा है वीडियो
ओझा की इस शर्मनाक हरकत का वी़डियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग उनकी कड़ी आलोचना करते हुए उन्हें क्रिकेट का पाठ पढ़ाने शुरू हो गए हैं। एक क्रिकेट फैंस ने कहा- क्रिकेट खेलते हो लेकिन उसकी इज्जत करना नहीं जानते. अफसोस की बात है। हालांकि यह वीडियो कब आैर काैन से मैच का है, इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई। बता दें कि प्रज्ञान ओझा हाल ही में रणजी टीम की बंगाल टीम से बाहर आकर हैदराबाद टीम से जुड़े थे।

प्रज्ञान ओझा एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 24 टेस्ट मैच में 113 विकेट हासिल किए हैं, तो वहीं वनडे में 18 मैच में 21 विकेट चटकाए हैं। इनके अलावा उन्होंने 18 वनडे मैचों में 21 आैर 6 टी20 मैच खेलकर 10 विकेट चटकाए हैं। 

2013 में खेला था आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच
ओझा ने 14 नवंबर 2013 को विंडीज के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में आखिरी टेस्ट मैच खेला था। इस मैच में उन्होंने कुल 10 विकेट हासिल किए थे। इस मैच के बाद उन्हें कभी टीम में जगह बनाने का माैका नहीं मिला। वहीं उन्होंने आखिरी वनडे 24 जुलाई 2012 को श्रीलंका आैर आखिरी टी20 मैत 12 जून 2010 को जिंम्बाव्बे के खिलाफ खेला था।