Sports

ढाका: बांग्लादेश के बल्लेबाज सब्बीर रहमान का केंद्रीय अनुबंध खत्म कर दिया गया है और इसके साथ पिछले महीन एक मैच के दौरान उन्हें ताना दे रहे युवा क्रिकेट प्रशंसक से भिडऩे के कारण उन पर 6 महीने का प्रतिबंध भी लगाया गया है।   बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि इस 26 वर्षीय खिलाड़ी पर घरेलू मैचों से छह महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है और उन पर 20 लाख टका (24 हजार डालर) का जुर्माना भी लगाया गया है।   

बांग्लादेशी खिलाडिय़ों के लिए राष्ट्रीय अनुबंध एक जनवरी 2018 से प्रभावी होना था।   यह फैसला रहमान के गलत व्यवहार के कारण किया गया। उन्होंने एक युवा प्रशंसक, जिसकी उम्र 12 वर्ष मानी जा रही है, को पीटा था। इस युवा प्रशंसक ने अपने घरेलू शहर राजशाही में 21 दिसंबर को प्रथम श्रेणी राष्ट्रीय क्रिकेट लीग मैच के दौरान सब्बीर पर ताने कसे थे।  पारी समाप्त होने के बाद मध्यक्रम का यह बल्लेबाज साइटस्क्रीन के पीछे गया और उसने लड़के को पीटा। यही नहीं जब सब्बीर को सुनवाई के लिये बुलाया गया तो उसने मैच रेफरी के साथ भी बहस की थी।   

हसन ने कहा कि हम नए साल के पहले दिन सभी खिलाडिय़ों को कड़ा संदेश देना चाहते हैं। कोई भी खिलाड़ी भले ही कितना बड़ा हो उसे हर हाल में अनुशासन बनाए रखना होगा। उन्होंने कहा कि उसे सुनवाई के लिये बुलाया गया था और हमें मैच रेफरी की रिपोर्ट भी मिली है। वह अब अनुबंधित खिलाड़ी नहीं है।