Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ब्रूस टेलर का 77 साल की उम्र में निधन हो गया है। ब्रूस ने 1965 में भारत के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था और अपने पहले ही मैच में उन्होंने क्रिकेट में छाप छोड़ दी थी। भारत के खिलाफ कोलकाता के इडेन गार्डन में ब्रूस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया और उसके बाद गेंदबाजी में भी 5 बल्लेबाजों को पवैलियन भेजा। उनके इस शानदार क्रिकेट आगाज के कारण ही उन्हें जाना जाता था। ब्रूस के निधन की खबर न्यूजीलैंड के क्रिकेट बोर्ड ने अपने सोशल मीडिया के द्वारा दी। 

भारत के खिलाफ शतक लगाने वाले ब्रूस टेलर ने कभी भी अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शतक नहीं लगाया था। 1965 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैच में ब्रूस को 8वें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था। जहां उन्होंने अपने बल्ले से रन बनाए और भारतीय गेंदबाजों को खूब पीटा। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 14 चौके और 3 छक्के लगाए थे। 

ब्रूस के निधन पर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने लिखा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को हरफनमौला खिलाड़ी ब्रूस टेलर के निधन का गहरा दुख हैं। हमारी उनके परिवार और करीबी दोस्तों के साथ पूरी संवेदनाएं हैं। ब्रूस ने न्यूजीलैंड के लिए 30 टेस्ट मैच खेले जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक की मदद से 898 रन बनाए थे। वहीं गेंदबाजी में उनके नाम 111 विकेट हैं।