Sports
चेन्नई, 12 अप्रैल (भाषा) सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के अर्धशतक से राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आठ विकेट पर 175 रन बनाए।


बटलर (36 गेंद में 52 रन, एक चौका, तीन छक्के) ने अर्धशतक जड़ने के अलावा देवदत्त पडिक्कल (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 77 जबकि रविचंद्रन अश्विन (30) के साथ चौथे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की। शिमरोन हेटमायर (18 गेंद में नाबाद 30 रन, दो छक्के, दो चौके) ने अंतिम ओवरों में तेजतर्रार पारी खेलकर टीम का स्कोर 170 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।


सुपरकिंग्स की ओर से रविंद्र जडेजा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। तेज गेंदबाजों तुषार देशपांडे (37 रन पर दो विकेट) और आकाश सिंह (40 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट हासिल किए।


महेंद्र सिंह धोनी ने 200वें मैच में सुपरकिंग्स की कप्तानी करते हुए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और तुषार देशपांडे ने पारी के दूसरे ही ओवर में अच्छी फॉर्म में चल रहे यशस्वी जायसवाल (10) को मिड ऑफ पर शिवम दुबे के हाथों कैच करा दिया।


रॉयल्स ने पडिक्कल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा और वह शुरुआत से ही शानदार लय में दिखे। उन्होंने महेश तीक्षणा पर लगातार दो चौकों के साथ शुरुआत की जबकि इस ऑफ स्पिनर के अगले ओवर में बटलर ने भी छक्का और चौका मारा।


पडिक्कल ने देशपांडे पर लगातार दो चौके मारे जिससे टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 57 रन बनाए।


बटलर ने मोईन अली का स्वागत लगातार दो छक्कों के साथ किया लेकिन जडेजा ने अगले ओवर में पडिक्कल को डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर डेवोन कॉनवे के हाथों कैच करा दिया। पडिक्कल ने 26 गेंद में पांच चौके मारे।


जडेजा ने एक गेंद बाद रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (00) को बोल्ड किया जबकि अगली गेंद पर अश्विन भी भाग्यशाली रहे जब स्लिप में मोईन ने उनका आसान कैच टपका दिया।


जडेजा के दो विकेट के बाद सुपरकिंग्स के गेंदबाजों ने रन गति पर अंकुश लगाया। रॉयल्स के रनों का शतक 12वें ओवर में पूरा हुआ।


अश्विन ने धीमी शुरुआत के बाद आकाश पर लगातार दो छक्के मारे लेकिन इसी ओवर में सिसांडा मगाला को कैच दे बैठे। उन्होंने 22 गेंद का सामना करते हुए एक चौका और दो छक्के मारे।


बटलर ने तीक्षणा पर दो रन के साथ 33 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगले ओवर में मोईन ने उन्हें बोल्ड कर दिया। उन्होंने 36 गेंद की अपनी पारी में एक चौका और तीन छक्के मारे। वह हालांकि आउट होने से पहले आठ ओवर से अधिक समय तक कोई बाउंड्री नहीं लगा पाए।


हेटमायर ने देशपांडे पर छक्के के साथ 18वें ओवर में टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। हेटमायर ने आकाश पर भी छक्का जड़ा लेकिन ध्रुव जुरेल (04) ने दुबे को कैच थमा दिया।


देशपांडे ने अंतिम ओवर में जेसन होल्डर (00) को पवेलियन भेजा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।