Sports
चेन्नई, चार फरवरी (भाषा) इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भारत के खिलाफ शुक्रवार से यहां पहले टेस्ट के साथ शुरू हो रही चार मैचों की श्रृंखला के मनोरंजक होने की उम्मीद है और उन्होंने कहा कि वे मेजबानों को चुनौती देने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं।

भारतीय टीम ने हाल में आस्ट्रेलिया में शानदार जीत हासिल की। रूट ने भारत (दक्षिण) की स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट टीम के दो सदस्यों - पॉलराज और मोनिषा - के साथ वर्चुअल चर्चा के दौरान यह टिप्पणी की। भारत की स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट टीम ने 2019 में लार्ड्स पर स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप जीता था।

रूट ने कहा, ‘‘हम श्रृंखला को लेकर काफी रोमांचित है। यह सचमुच मनोरंजक होनी चाहिए क्योंकि भारत हाल में आस्ट्रेलिया में शानदार श्रृंखला जीतने के बाद खेल रहा है। हम सुनिश्चित करेंगे कि हम अच्छी तरह तैयार रहें। ’’
ब्रिटिश उच्चायोग द्वारा करायी गयी इस चर्चा के दौरान आल राउंडर सैम कुरेन ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह शानदार श्रृंखला होगी क्योंकि दोनों टीमें अच्छी फार्म में हैं। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘भारत ने आस्ट्रेलिया को हराया और हम श्रीलंका को हराकर आये हैं, जहां हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। ’’
इंग्लैंड की वनडे टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने लार्ड्स में 2019 आईसीसी विश्व कप खिताब अपने नाम किया था, इससे एक महीना पहले पॉलराज और उनकी टीम ने इसी मैदान पर घरेलू टीम को हराकर ‘स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट विश्व कप’ खिताब जीता था।

मोनिषा और पॉलराज सड़कों पर पले बढ़े हैं। भारत की चैरिटी संस्था करूणालय और ब्रिटेन की चैरिटी संस्था ‘स्ट्रीट चाइल्ड यूनाईटेड’ द्वारा मुहैया कराये गये मौके के बाद अब ये बच्चे शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं और सड़कों पर अन्य बच्चों को सलाह दे रहे हैं।

रूट और कुरेन सड़कों पर पलने वाले बच्चों के बारे में जागरूकता फैलाने में मदद के लिये अपने हस्ताक्षर वाली शर्ट और बल्लेबाजी दस्ताने (ग्लव्ज) दान में देंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।
.
.
.
.
.