Sports
नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर (भाषा) दुनिया की नंबर एक भारतीय निशानेबाज इलावेनिल वलारिवान ने रविवार को शेख रसेल अंतरराष्ट्रीय एयर राइफल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता जबकि शाहु तुषार माने ने रजत पदक अपने नाम किया।


इस प्रतियोगिता का आयोजन बांग्लादेश निशानेबाजी खेल महासंघ (बीएसएसएफ) ने आनलाइन किया।


इलावेनिल को स्वर्ण पदक जीतने के लिए एक हजार डॉलर की इनामी राशि मिली जबकि शाहु माने को 700 डॉलर की इनामी राशि मिली।


इस 60 शॉट की प्रतियोगिता में छह देशों के निशानेबाजों ने हिस्सा लिया जिसमें मेजबान बांग्लादेश और भारत के निशानेबाज भी शामिल थे।


इलावेनिल ने 627.5 अंक के साथ खिताब जीता। शिओरी हिराता ने 622.6 अंक के साथ रजत जबकि इंडोनेशिया की विद्या तोयिबा ने 621.1 अंक के साथ कांस्य पदक जीता।


पुरुष वर्ग का स्वर्ण नोया ओकादा ने 630.9 अंक के साथ जीता जबकि भारत के शाहु माने ने 623.8 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। मेजबान टीम के बाकी अब्दुल्ला हेल ने 617.3 अंक के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।


कोरिया और भूटान के निशानेबाजों ने भी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।


चैंपियनशिप का आयोजन शेख रसेल की जयंती के मौके पर किया गया जो बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजिबुर रहमान के सबसे छोटे बेटे और प्रधानमंत्री शेख हसीना के भाई हैं।


इलावेनिल महिला 10 मीटर एयर राइफल में दुनिया की नंबर एक निशानेबाज हैं और अपनी परीक्षा के कारण नयी दिल्ली में राष्ट्रीय शिविर में हिस्सा नहीं लेने के कारण उन्होंने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया।


शाहु माने को 18 मार्च की राष्ट्रीय रैंकिंग के आधार पर चुना गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।
.
.
.
.
.