Sports

कोलंबो : कोलंबो के मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ रोमांचक दूसरे टी20 में आखिरकार जिमबाब्वे की जीत हुई। जिमबाब्वे को 174 रन का टारगेट मिला था। उन्हें जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थे तभी जोंगवे और मदांडे ने बड़े शॉट लगाकर अपनी टीम को 1 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। जिमबाब्वे की ओर से क्रेग इरविन ने 54 गेंदों पर 70, जोंवे ने 12 गेंदों पर 2 चौके और दो छक्कों की मदद से 25 तो क्लाइव मदांडे ने 5 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 15 रन बनाए। 


इससे पहले चरिथ असलंका के 69 रन और एंजलो मैथ्यूज के नाबाद 66 रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को जीत के लिए 174 रनों का लक्ष्य दिया। श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने मात्र 2 रन के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए। पथुम निसंका पहले ओवर में एक रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कुसल परेरा दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। कुसल मेंडिस भी 4 बनाकर आउट हो गए। सदीरा समराविक्रमा 16 रन पर वेलिंग्टन की गेंद पर मडांडे ने लपका।

 

Sri Lanka vs Zimbabwe, ZIM vs SL, Cricket news, Sports, Craig Ervine, श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे, ZIM बनाम SL, क्रिकेट समाचार, खेल, क्रेग एर्विन

 

श्रीलंका ने 5 ओवर में 27 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद चरिथ असलंका और एंजलो मैथ्यूज की जोड़ी ने श्रीलंका की पारी को संभालते हुए तेजी के साथ रन बटोरे। चरिथ असलंका ने पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 39 गेंदों में 69 रनों की पारी खेली। उन्हें जॉन्ग्वे ने विलियम्स के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद दसून शानका नौ रन बनाकर आउट हो गए।


एंजलो मैथ्यूज ने 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 51 गेंदों में नाबाद 66 रन की पारी की बदौलत श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 173 रन का स्कोर खड़ा किया। जिम्बाब्वे की ओर से ब्लेसिंग मुजाराबानी और ल्यूक जॉन्गवे और 2-2 विकेट मिले। रिचर्ड एनगरावा और वेलिंग्टन मसाकाट्जा ने एक-एक बल्लेबाजों को आउट किया।