Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है और सोमवार को आयरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलेंगे। टेलर ने 2004 में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच में पदार्पण किया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जिम्बाब्वे के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक बन गए। 

टेलर ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, भारी मन से मैं यह घोषणा कर रहा हूं कि कल मेरे प्यारे देश के लिए मेरा आखिरी मैच है। 17 साल का उतार-चढ़ाव, मैं इसे दुनिया के लिए नहीं बदलूंगा। इसने मुझे विनम्र होना सिखाया है, हमेशा खुद को याद दिलाना है कि मैं जिस स्थिति में था उसमैं कितना भाग्यशाली था। गर्व के साथ बैज पहनना और मैदान पर सब कुछ छोड़ देना। टेलर ने कहा, मेरा लक्ष्य हमेशा टीम को बेहतर स्थिति में छोड़ना था क्योंकि जब मैं पहली बार 2004 में आया था तो मुझे उम्मीद है कि मैंने ऐसा किया है। 

इस 34 वर्षीय बल्लेबाज ने रविवार को जिम्बाब्वे क्रिकेट, टीम के साथियों, परिवार और प्रशंसकों को भावनात्मक रूप से धन्यवाद दिया। टेलर ने कहा, आखिरकार मेरी पत्नी और हमारे चार खूबसूरत बच्चों के लिए। आपने इस यात्रा में मेरा साथ दिया है और यह आपके बिना संभव नहीं होता। अगला अध्याय। मैं आप सभी से बहुत प्यार करता हूं। गौर हो कि टेलर ने 204 एकदिवसीय मैचों में 6677 रन बनाए हैं और जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज एंडी फ्लावर के 6786 के राष्ट्रीय रिकॉर्ड से सिर्फ 112 रन कम हैं। 

.
.
.
.
.