Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने दो विकेट अपने नाम किए। चहल ने चेन्नई के खिलाफ मैच में अंबाती रायुडू और धोनी के बड़े विकेट अपने नाम किए। इन दोनों को आउट करने के बाद चहल ने आईपीएल में अपने नाम बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। चहल आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूचि में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर आ गए हैं।

इस आईपीएल सीजन राजस्थान रॉयल्स के लिए युजवेंद्र चहल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम की जीत में योगदान दिया। चहल इस सीजन सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और वह पर्पल कैप कब्जे किए हुए हैं। इसी के साथ उन्होंने इमरान ताहिर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। चहल के नाम अब आईपीएल में 26 विकेट हो गए हैं और वह एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूचि में इमरान ताहिर के साथ पहले स्थान पर आ गए हैं।

इमरान ताहिर ने साल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए एक सीजन में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। ताहिर ने अपने नाम 26 विकेट की थी। वहीं इस साल चहल ने भी कमाल का प्रदर्शन दिखाते हुए 26 विकेट अपने नाम की है। राजस्थान की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है और यह उम्मीद लगाई जा सकती है कि चहल अगले मुकाबले में इमरान ताहिर से निकल जाएंगे और उनका यह रिकॉर्ड तोड़ कर अपने नाम कर लेंगे।

आईपीएल में एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

26 - चहल (2022)*
26 - ताहिर (2019)
24 - नरेन (2012)/ हरभजन (2013)
23 - चहल (2015)
22 - नरेन (2013)
21 - चहल (2020)
 

.
.
.
.
.