Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने अपने 'दोस्त' अजीत अगरकर को राष्ट्रीय पुरुष क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त होने पर बधाई दी। बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) जिसमें सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे शामिल हैं, ने इस पद के लिए साक्षात्कार आयोजित किए जो फरवरी 2023 में चेतन शर्मा के अनौपचारिक रूप से बाहर निकलने के बाद से खाली था। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 4 जुलाई को एक बयान में कहा कि तीन सदस्यीय सीएसी ने सर्वसम्मति से इस पद के लिए अगरकर की सिफारिश की। 

अगरकर की नियुक्ति के बाद युवराज ने ट्विटर पर कहा कि उन्हें विश्वास है कि अगरकर भारतीय क्रिकेट के भविष्य को आकार देने में 'प्रभावशाली भूमिका' निभाएंगे। युवराज ने कहा, 'चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में नई जिम्मेदारी के लिए अजीत अगरकर आपको बधाई! मुझे विश्वास है कि आप भारतीय क्रिकेट के भविष्य को आकार देने में प्रभावशाली भूमिका निभाएंगे, शुभकामनाएं दोस्त!' 

वरिष्ठता के आधार पर पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष पद के लिए अगरकर की सिफारिश की गई थी। अगरकर ने 26 टेस्ट, 191 वनडे और चार टी20आई में भारत का प्रतिनिधित्व किया है।