Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के पूर्व विश्व चैंपियन प्लेयर युवराज सिंह ने दिल्ली की रियल एस्टेट फर्मों को दो कानूनी नोटिस जारी किए हैं। इनमें दावा किया गया है कि इन फर्मों ने गोपनीयता अधिकारों का उल्लंघन किया है। सिंह ने यह भी दावा किया है कि इन फर्मों द्वारा कब्जे के संदर्भ में परियोजनाओं की डिलीवरी का आश्वासन भी तय समय में पूरा नहीं किया गया था। युवराज ने 2020 में दिल्ली के हौज खास क्षेत्र में एक आवास इकाई बुक की थी। युवराज सिंह का प्रतिनिधित्व करने वाली रिजवान लॉ एसोसिएट्स नाम की कानूनी फर्म ने परियोजना में देरी के कारण हुए नुकसान के दावे के साथ नोटिस दिया था।

 

यह भी पता चला है कि सिंह को एक प्रीमियम गुणवत्ता वाले अपार्टमेंट का आश्वासन दिया गया था, लेकिन रियल एस्टेट ने ऐसा करने में विफल रहा। यह मामला मेसर्स उप्पल हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड का था, जो कानूनी नोटिस में उल्लिखित नोटिसकर्ताओं में से एक है। मेसर्स ब्रिलियंट एटोइल प्राइवेट लिमिटेड नामक एक अन्य फर्म को गोपनीयता अधिकारों के उल्लंघन के साथ-साथ बौद्धिक संपदा अधिकारों का खुलेआम उल्लंघन करने के लिए दूसरा नोटिस दिया गया है। इतना ही नहीं, फर्म ने समाचार लेखों के साथ अपने सोशल मीडिया अभियानों में उनके व्यक्तित्व का उपयोग करके भी उल्लंघन जारी रखा, जो कॉपीराइट, प्रचार के अधिकार और व्यक्तित्व अधिकारों का भी घोर उल्लंघन है।

 

बता दें कि युवराज सिंह की बीते दिनों आईपीएल स्टार अभिषेक शर्मा ने खूब तारीफ की थी। अभिषेक आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक छक्के लगाने के मामले में पहले नंबर पर आ गए हैं। अपनी इस उपलब्धि के लिए उन्होंने अपने पिता, युवराज सिंह और कोच ब्रायन लारा को श्रेय दिया था। उन्होंने कहा था कि वह युजी पाजी ही थे जिन्होंने उन्हें गेंदबाजी करने के लिए भी प्रेरित किया। युवराज कहते थे कि उनकी गेंदबाजी में वह सारे गुण है जोकि उन्हें बेहतरीन गेंदबाज बना सकते हैं। अभिषेक ने क्वालीफायर 2 में अपने गेंदबाजी का लोहा भी मनवाया लेकिन फाइनल में वह कुछ खास नहीं कर पाए।