Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड के बीच टक्कर गुरुवार यानी आज  होने जा रही है। सेमीफाइनल से पहले दोनों टीमें अपनी खामियों पर काम कर रही हैं और चाह रही हैं कि विरोधी टीम को कोई भी मौका नहीं दिया जाए। वहीं, इस सेमीफाइनल से पहले भारत के लिए फिनिशर दिनेश कार्तिक की फॉर्म सिर का दर्द बनी हुई है और इसी के चलते भारत ने सुपर-12 चरण के आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ ऋषभ पंत को भी मौका दिया, लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर पाए। टी20 विश्व कप के इस महा-मुकाबले में फिनिशर की भूमिका कौन निभाएगा यह चिंता का सवाल भारतीय टीम के लिए अभी भी बना हुआ। इन्हीं चिंताओं के बीच भारतीय दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने कार्तिक को लेकर एक प्रतिक्रिया दी है। 

हरभजन ने कहा,"मुझे लगता है कि मेरे पास कोई विकल्प नहीं है। मैं राहुल द्रविड़ के साथ जाऊंगा क्योंकि वह ऋषभ पंत को पसंद करते हैं, लेकिन मैं दिनेश कार्तिक को पसंद करूंगा जो पहले खेल रहे थे। हां, उस नंबर पर बल्लेबाजी करना इतना कठिन है, धोनी और युवराज ने जो किया वह बहुत से लोग नहीं कर सके और आप डीके की तुलना उन खिलाड़ियों से कर रहे हैं, जो खेल के चैंपियन रहे हैं। और हां, डीके एक महान, महान खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस स्तर तक पहुंचने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन हां वे टीम में एक और बाएं हाथ का खिलाड़ी भी चाहते हैं।"

PunjabKesari

हरभजन ने आगे कप्तान रोहित शर्मा के फॉर्म के बारे में भी बात की और कहा कि भारत के कप्तान सेमीफाइनल में खुद को साबित कर सकते हैं। उनका कहना है कि रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में पाकिस्तान के स्टार सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की मैच में दिला सकते हैं।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि सेमीफाइनल में उन्हें (रोहित) अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिलेगा। आज हमने देखा कि बाबर और रिजवान ने क्या किया, बड़े खेलों में बड़े खिलाड़ी, वे प्रदर्शन करते रहते हैं और रोहित एक बड़ा, बड़ा खिलाड़ी है और हम सभी चाहते हैं कि वह रन बनाए। जब वह रन बनाता है, तो ऐसा लगता है कि वह एक अलग सतह पर बल्लेबाजी कर रहा है, चाहे वह सतह कितनी भी कठिन क्यों न हो। हम सभी चाहते हैं कि वह फॉर्म में आए और वह अभ्यास कर रहा है और कोशिश कर रहा है। चीजें अब तक काम नहीं कर रही हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि यह कल काम नहीं करेगा। कल उसका दिन हो सकता है और जब उसका दिन आएगा, भारत जीतने वाला हे।"

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। पाक टीम ने इस मुकाबले में 7 विकेट से एक आसान जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 153 रनों का लक्ष्य दिया और जवाब में पाकिस्तान ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया।