Sports

चेन्नई : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में उन्होंने अपने साथी गेंदबाजों को काफी पीछे छोड़ दिया था। भारत ने इस मैच में जीत दर्ज करके 5 मैच की सीरीज 1-1 से बराबर की। दूसरे टेस्ट मैच में अच्छे प्रदर्शन के दम पर बुमराह आईसीसी की गेंदबाजों के लिए टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए हैं। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले भारत के पहले तेज गेंदबाज हैं।

 


डिविलियर्स ने कहा कि बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी की। क्या शानदार गेंदबाज है जसप्रीत बुमराह। उन्होंने अपने साथी भारतीय गेंदबाजों को काफी पीछे छोड़ दिया, लेकिन अन्य गेंदबाजों ने भी अच्छा योगदान दिया और यह एक साथ मिलकर शिकार करने जैसा था। उन्होंने कहा कि भारत के अन्य गेंदबाजों का गेंदबाजी विश्लेषण बहुत अच्छा नजर नहीं आ रहा हो लेकिन उन्होंने मंच तैयार करके अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई। यह व्यक्तिगत खेल नहीं है और भारतीय आक्रमण की यही बात मुझे पसंद है।

 

बुमराह ने दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में मिलाकर 9 विकेट हासिल किए थे। उनके यार्कर का बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था। डिविलियर्स ने कहा कि वह (यार्कर) तीनों प्रारूप में उसका (बुमराह) मुख्य हथियार है। जब भी मैं उसके खिलाफ खेलता था तो हमेशा यार्कर के बारे में सोचता था। यहां तक की टेस्ट क्रिकेट में भी उसने यार्कर से काफी विकेट लिए हैं।