Sports

विशाखापत्तनम (आंध्र प्रदेश) : विशाखापत्तनम टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ 106 रन की प्रभावशाली जीत के बाद भारत ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​स्टैंडिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। इससे टेबल-टॉपर्स ऑस्ट्रेलिया के साथ कंपीटिशन बढ़ गया है। हैदराबाद में पहला टेस्ट गंवाने के बाद भारतीय टीम स्टैंडिंग में 5वें स्थान पर पहुंच गई थी। लेकिन अब विशाखापत्तनम टेस्ट जीत ने उन्हें रैंकिंग में फिर से ऊपर कर दिया है। अब भारत का अंक प्रतिशत बढ़कर 52.77 हो गया है। पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया पांच अंक की बढ़त लिए हुए है। 


विशाखापत्तनम टेस्ट की बात करें तो टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट के चौथे दिन ही इंग्लैंड को 106 रन से शिकस्त दे दी। इस जीत से भारत ने श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया। इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट को 28 रन से जीता था। जीत के लिए 399 रन का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 292 रन पर आउट हो गई। इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली ने सबसे ज्यादा 73 रन की पारी खेली। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने इस पारी में 3-3 विकेट लिए। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर आने पर अब आगामी मुकाबला 15 फरवरी को राजकोट में होगा।

 

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​स्टैंडिंग, डब्ल्यूटीसी25, विशाखापत्तनम टेस्ट, इंग्लैंड बनाम भारत, ICC World Test Championship 2023-25 ​​Standings, WTC25, Visakhapatnam Test, England vs India


वहीं, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच खत्म होने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वह चैम्पियन खिलाड़ी है। रोहित बोले- आप जानते हैं कि इन परिस्थितियों में टेस्ट जीतना आसान नहीं है। हम चाहते थे कि हमारे गेंदबाज आगे बढ़ें और उन्होंने वैसा ही किया। वह एक अच्छा खिलाड़ी दिखता है और अपने खेल को अच्छी तरह समझता है। उन्हें अभी लंबा सफर तय करना है, हमारी टीम के लिए उनके पास देने के लिए बहुत कुछ है। आशा है वह विनम्र बने रहेंगे।

 

उधर, इंगलैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि आखिरी पारी में रनों का पीछा करते हुए हमें भरोसा था कि हम इसका पीछा कर लेंगे। ऐसे स्कोरबोर्ड के दबाव वाले खेलों में हम अक्सर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर पाते हैं। इन खेलों को कैसे लें इसके बारे में कोई सुझाव नहीं है। ड्रेसिंग रूम में हर कोई गुणवत्ता वाला खिलाड़ी है। वे स्थितियों का आकलन करने और यह तय करने के लिए काफी अच्छे हैं कि आगे कैसे आगे बढ़ना है।