Sports

स्पोर्टस डेस्क: भारतीय टीम अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने की तैयारी कर रही है और ये मुकाबला लंदन के ओवर मैदान पर खेला जाना है। ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा। आपको बता दे कि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी लंदन के लिए रवाना हो गए है। बाकी के खिलाड़ी आईपीएल खत्म होने के बाद रवाना होंगे। बीसीसीआई ने WTC Final 2023 के लिए पहले ही भारतीय टीम का ऐलान कर दिया था। इस बीच भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दोनों टीमों को मिलाकर प्लेइंग-11 बनाई।

रोहित शर्मा को बनाया कप्तान

शास्त्री ने आईसीसी के हवाले से कहा, "मैं रोहित को कप्तानी दूंगा क्योंकि वह पैट से कहीं ज्यादा ताकतवर हैं। रोहित लंबे समय से कप्तानी कर रहे हैं। अगर स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान होते, तो शायद यह एक अलग कहानी होती, लेकिन तुलना पैट कमिंस और रोहित शर्मा के बीच है, इसलिए रोहित बेस्ट होंगे"। इसके अलावा रोहित ओपनिंग बैटिंग भी करते हैं। इस वजह से शास्त्री ने रोहित को कप्तान बनाया है।

अश्विन-पुजारा को नहीं दी जगह

शास्त्री ने जिस प्लेइंग-11 मे टीम इंडिया के केवल 4 खिलाड़ियों को जगह दी है। इसमे रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी का नाम शामिल है। स्पिनर के तौर पर आर अश्विन को नहीं, बल्कि नाथन लियोन को चुना है। इसके पीछे का कारण शास्त्री ने बताया कि विदेशी रिकॉर्ड में अश्विन से ज्यादा नाथन का रिकॉर्ड अच्छा है। इसके साथ ही चेतेश्वर पुजारा और जोश हेजलवुड जैसे खिलाड़ियों को संयुक्तप्लेइंग-11 से बाहर रखा। उन्होंने कहा- संयुक्त प्लेइंग-11 चुनना एक मुश्किल फैसला था।

रवि शास्त्री की संयुक्त भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट XI: 
रोहित शर्मा (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, रवींद्र जडेजा, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, मोहम्मद शमी