Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है। भारतीय टीम घर में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की मेजबानी करने के अलावा वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। इस तरह वह कुल 19 मैच खेलेगी, इसमें 10 मैच भारतीय टीम घरेलू तो 9 मैच विदेशी पिचों पर खेलेगी।

टीम इंडिया का आगामी WTC 2023-25 चक्र में फिक्स शेड्यूल-
2 टेस्ट बनाम वेस्टइंडीज (टूर)।
2 टेस्ट बनाम साउथ अफ्रीका (टूर)।
5 टेस्ट बनाम इंग्लैंड (होम)।
2 टेस्ट बनाम बांग्लादेश (घर)।
3 टेस्ट बनाम न्यूजीलैंड (घर)।
5 टेस्ट बनाम ऑस्ट्रेलिया (टूर)।

न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया घरेलू मैदान में भिड़ेगी। इससे उन्हें फायदा मिल सकता है और उन्हें टूर्नामेंट में जल्दी अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिल सकती है। हालांकि, उन्हें ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका में खेलना होगा, जो एक चुनौती होगी। ये देश अपने क्रिकेट कौशल के लिए जाने जाते हैं और टीम इंडिया को चुनौती दे सकते हैं।

WTC 2023-25 चक्र में 27 सीरीज होंगी और 68 मैच होंगे। एशेज सीरीज के साथ तीसरी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत शुरूआत होगी, जब ऑस्ट्रेलिया 16 जून से 31 जुलाई तक पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगा।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 फिक्स्चर

PunjabKesari

हालाँकि, भाग लेने वाली सभी टीमें समान संख्या में मैच नहीं खेलेंगी। प्रत्येक टीम छह सीरीज खेलेगी, जिसमें तीन घरेलू और तीन विदेशी सीरीज शामिल होंगी, प्रत्येक में दो से पांच मैच होंगे। WTC 2023-25 चक्र पिछले चक्र के समान नीति अपनाएगा। एक जीत के लिए 12 अंक, एक ड्रॉ के लिए चार और एक टाई के लिए छह दिए जाएंगे।