Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : नवी मुंबई के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु वुमंस को एक बार फिर निराश हाथ लगी है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत की उम्मीद लिए बैठी स्मृति मंधाना की टीम एक बार फिर से आखिरी ओवर में मैच गंवा बैठी। यह आरसीबी की टूर्नामेंट में लगातार 5वीं हार है। दिल्ली ने पहले खेलते हुए एलिसा पैरी के 52 गेंदों में 67 रनों की बदौलत 150 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी दिल्ली ने कैपसी, जेमिमा, कैप और जोनासेन के मिले जुले प्रदर्शन से आखिरी ओवर में जीत हासिल कर ली। 

 

आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना को एक बार फिर से निराश होना पड़ा। दिल्ली के खिलाफ अहम मुकाबले में वह 15 गेंदों में 8 रन ही बना पाईं। स्मृति मैच के दौरान दबाव में दिख रही थीं उन्होंने पहला ही ओवर मेडन खेला था। लेकिन आरसीबी की ओर से एलिसा पेरी ने जिम्मेदारी उठाते हुए 52 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 67 रन बनाए और स्कोर तेजी से आगे बढ़ाया। एलिसा को ऋचा घोष का साथ मिला जिन्होंने 16 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। हीदर नाइट 11 तो सोफिया डिवाइन 21 रन बनाने में सफल रही। आरसीबी ने इस तरह 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 150 रन बना लिए हैं। 

 

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरूआत खराब रही थी। शेफाली वर्मा सोमवार को गोल्डन डक हो गई। इसके बाद कप्तान मेग लेनिंग और एलिसा कैपसी ने स्कोर आगे बढ़ाया। कैपसी ने 24 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 38 रन बनाए। जेमिमा ने 28 गेंदों में 32, मैरिजाना कैप ने 32 गेंदों में 32 तो जेस जोनासन ने 15 गेंदों में 29 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। 

 

 

------------

इससे पहले टॉस जीतकर दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग ने कहा कि हम आज शाम को गेंदबाजी करने जा रहे हैं। हम सतह पर मौजूद किसी भी मदद का अधिकतम लाभ उठाना चाहते थे। हमें दोनों को बहुत अच्छा करने की जरूरत है। आरसीबी के पास वास्तव में कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं। हमें आज अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी।

बेंगलुरु की कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा- हम सभी ने सीसीआई से बाहर निकलने के बारे में बात की थी। हम वहां वह क्रिकेट नहीं खेल सके जो हम वहां खेलना चाहते थे, उम्मीद है कि हमारे लिए अब किस्मत बदल जाएगी। हमारे पास कुछ दिनों की छुट्टी थी और कल अच्छा अभ्यास सत्र हुआ।

 

प्लेइंग 11 

दिल्ली कैपिटल्स : मेग लैनिंग (कप्तान), शैफाली वर्मा, एलिस कैप्सी, जेमिमाह रोड्रिग्स, मारिजैन कप्प, तान्या भाटिया (W), जेस जोनासेन, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, शिखा पांडे, तारा नॉरिस

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : स्मृति मंधाना (c), सोफी डिवाइन, एलिसे पेरी, हीथर नाइट, ऋचा घोष (w), श्रेयंका पाटिल, दिशा कासत, मेगन शुट्ट, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह, प्रीति बोस