Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने रविवार को कहा कि तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल इस समय टीम इंडिया से बाहर नहीं हो सकते हैं और अगर उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 टीम में शामिल नहीं किया गया तो यह अनुचित होगा। 

टी20आई क्रिकेट में जयसवाल का शानदार प्रदर्शन जारी रहा क्योंकि बाएं हाथ के बल्लेबाज के अर्धशतक ने भारत को इंदौर में दूसरे टी20आई में अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला जीतने में मदद की। भारत की जीत के बाद चोपड़ा ने कहा कि टी20आई में पेकिंग ऑर्डर में जयसवाल अब शुबमन गिल से ऊपर हैं। 

चोपड़ा ने कहा, 'यशस्वी जा रहा है। फिर जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहा है। आपको लगेगा कि अगर आप उसे नहीं लेते हैं तो यह अनुचित होगा। कभी-कभी आप अनड्रॉपेबल होते हैं, जिसका मतलब है कि वह चयन योग्य है। यही कारण है कि वह यहां है, रन बना रहा है। अब वह (शुभमन) गिल से आगे निकल गए। लेकिन अब आप उन्हें छू नहीं पाएंगे।' 

चोपड़ा ने यह भी चेतावनी दी कि अगर जयसवाल को विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज और यूएसए का टिकट नहीं मिला तो भारत सबसे छोटे प्रारूप में धीमी शुरुआत की वही पुरानी गलती दोहराएगा। उन्होंने कहा, 'आपको इसके लिए प्रयास भी नहीं करना चाहिए (जायसवाल को नहीं चुनना) क्योंकि बल्लेबाजी करते समय आपको कुछ इस तरह की आवश्यकता होती है। अन्यथा, यह 2022 जैसा ही होगा, बार-बार सब कुछ वही होगा, खेलने की शैली वही होगी और केवल साल बदलेगा।' 

जयसवाल ने अब तक 16 टी20आई खेले हैं जिसमें 35.57 की औसत और 163.81 की स्ट्राइक रेट से 498 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक 15 पारियों में एक शतक और चार अर्द्धशतक बनाए हैं जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 100 है।