Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने आगामी 2023 वनडे विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का खुलासा किया है। भारत के चयन को लेकर चल रही प्रत्याशा के बीच बांगड़ की पसंद सामने आई है जिसमें विशेष रूप से ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को दरकिनार करते हुए अपेक्षाकृत अनुभवहीन बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को शामिल करने का उनका निर्णय शामिल है। 

भारत 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले विश्व कप के लिए तैयार हो रहा है। मुख्य आयोजन से पहले भारत एशिया कप में भाग लेने के लिए तैयार है और बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के अनुसार विश्व कप लाइनअप काफी हद तक एशिया कप के समान होगा। बांगड़ ने अपनी पसंदीदा 15 सदस्यीय टीम का अनावरण किया। बांगड़ ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'मेरे विशेषज्ञ बल्लेबाज रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव होंगे जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन, केएल राहुल होंगे।' दोनों बाएं हाथ के बल्लेबाजों को प्राथमिकता दें अक्षर पटेल और रवींद्र जड़ेजा। एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या होंगे जबकि विशेषज्ञ स्पिनर कुलदीप यादव होंगे। 

बांगड़ ने अंत में कहा, 'चार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह होंगे।' हालांकि, अर्शदीप के शामिल होने से कई लोग हैरान रह गए। केवल तीन एकदिवसीय मैचों के साथ युवा बाएं हाथ के खिलाड़ी का अनुभव सीमित लग सकता है। आश्चर्यजनक रूप से भारत की एशिया कप टीम से अनुपस्थित अर्शदीप का चयन खिलाड़ी की क्षमता में बांगड़ के विश्वास का प्रमाण है। अपनी शुरुआती वनडे यात्रा के बावजूद अर्शदीप ने 33 मैचों में 50 विकेट लिए हैं जिसमें 18.98 की औसत और 8.48 की इकॉनमी रेट के साथ एक प्रभावशाली टी20आई रिकॉर्ड का दावा किया है।