Sports

खेल डैस्क : बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को सभी राज्य संघों से पत्र लिखकर कहा कि हम अगले साल की शुरुआत में महिला आईपीएल शुरू करने की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बोर्ड अगले साल की शुरुआत में ही पहला महिला आईपीएल करवाएगा। गांगुली ने राज्य संघों को 2022-23 के लिए घरेलू अंतरराष्ट्रीय और घरेलू सत्र पर महत्वपूर्ण बिंदुओं को रेखांकित करते हुए पत्र में कहा कि हम महिला आईपीएल पर काम कर रहे हैं। 

 

Women IPL, BCCI, Australia vs England, cricket news in hindi, महिला आईपीएल, बीसीसीआई, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड वुमन बिग बैश लीग करवा रहा है। इसी तरह इंगलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भी वुमन क्रिकेट सुपर लीग और द हंडर्ड फॉर्मेट में महिला क्रिकेटरों को मौके दे रही है। अब बीसीआई द्वारा वुमन आईपीएल शुरू करने से देश की महिला क्रिकेटरों के लिए एक बड़ा प्लेटफॉर्म तैयार होने की उम्मीद है। आईपीएल की मौजूदा फ्रेंचाइजी पहले ही अपनी महिला टीम बनाने की घोषणा कर चुकी हैं।

बता दें कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने पहले भी पुष्टि की थी कि महिला आईपीएल 2023 में आयोजित किया जा सकता है। महिला आईपीएल की मांग तब से बढ़ रही है जब से भारतीय महिला क्रिकेट ने बड़ी श्रृंखलाएं और टूर्नामेंट जीतना शुरू किए हैं।

 

Women IPL, BCCI, Australia vs England, cricket news in hindi, महिला आईपीएल, बीसीसीआई, ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड, क्रिकेट समाचार हिंदी में

इसके अलावा गांगुली ने पत्र में बताया कि पुरूष आईपीएल पहले की तरह सभी स्टेडियम में खेला जाएगा और सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने निर्धारित स्थानों पर खेलेंगी। इसके पहले पिछले साल कोविड के चलते यह मैच कुछ सीमित मैदानो में ही खेले गए थे। पिछले साल आईपीएल के लीग मैच पुणे और मुंबई में खेले गए थे जबकि नॉकआउट मैच कोलकाता और अहमदाबाद में खेले गए थे।