Sports

मुंबई: अॉस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर और महिला टी- 20 चैलेंज मैच में प्रभावशाली गेंदबाजी करने वाली एलिस पैरी ने भी महिलाओं के आईपीएल का समर्थन करते हुए कहा है कि यह क्रिकेट और महिला खिलाड़ियों के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा।  आईपीएल-11 के सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पहले क्वालिफायर से पहले यहां मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में महिला टी-20 चैलेंज का एकमात्र मैच कराया गया था। इस मैच में मेकाबान भारत, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सहित अहम महिला विदेशी खिलाड़यिों ने हिस्सा लिया। 

इस मैच में ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ सुपरनोवा टीम का हिस्सा रहीं पैरी ने टीम की तीन विकेट की रोमांचक जीत के बाद कहा कि उनके लिए इस प्रदर्शनी मैच में खेलना बहुत खास अनुभव रहा और वह इसे अपने लिए बड़ा मौका मानती हैं। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवा टीम की ओर से 20 रन पर दो विकेट लेने वाली अॉस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा यह बहुत ही रोमांचक और चुनौतीपूर्ण मैच था जिसमें काफी मजा आया। पैरी ने कहा मेरे लिए वानखेड़े स्टेडियम में खेलना अपने आप में बड़ा मौका था। 

इस तरह के मैच खेलों के लिए जरूरी होते हैं और खिलाड़यिों के विकास में मदद करते हैं। हमें अलग अलग परिस्थितियों में नए कोचों के साथ खेलने का भी मौका मिलता है।  दुनिया की सबसे चर्चित टी 20 लीग आईपीएल के दौरान महिला टी-20 मैच कराने को महिलाओं के आईपीएल की दिशा में एक अहम कदम माना जा रहा है। अॉस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस पर कहा मैं महिलाओं के आईपीएल को लेकर नहीं जानती लेकिन यह मैच उसके लिए अच्छी शुरूआत हो सकता है।

हमारे देश में बिग बैश लीग होती है और इंग्लैंड में भी किया सुपर लीग कराई जाती है। यदि भारत में भी ऐसा होगा तो अच्छी बात है। उन्होंने कहा मेरे करियर का यह बड़ा मौका है कि मुझे वानखेड़े आकर इस मैच का हिस्सा बनने का मौका मिला। यदि महिला आईपीएल जैसा कुछ शुरू हो तो अच्छा होगा।