Sports

नई दिल्लीः हॉकी इंडिया ने स्पेन दौरे के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम घोषित कर दी है। 26 जनवरी से शुरु होने वाले दौरे के लिए रानी को कप्तान और सविता को उपकप्तान बनाया गया है जबकि टीम में डिफेंडर सुशीला चानू की वापसी हुई है।  भारतीय टीम स्पेन के साथ चार मैच खेलेगी तो वहीं उसके दो मैच महिला हॉकी विश्व कप 2018 के उपविजेता आयरलैंड के साथ होंगे। भारतीय टीम 24 जनवरी को बेंगलुरु से स्पेन दौरे के लिए रवाना होगी जहां वे पिछले दो सप्ताह से राष्ट्रीय शिविर के लिए रुकी हुई थी।  स्पेन दौरे के लिए भारतीय टीम में डिफेंडर सुशीला चानू की वापसी हुई है, जो चोटिल होने के कारण पिछले साल 2018 महिला विश्व कप और जकार्ता में हुए 18वें एशियाई खेलों में शामिल नहीं थी।

म्यूनस आयर्स में युवा ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाली तथा भारतीय हॉकी अंडर 18 टीम का नेतृत्व करने वाली डिफेंडर सलीमा टेटे को अनुभवी दीप ग्रेस एक्का, रीना खोखर, निक्की प्रधान और ड्रेग फ्लिकर गुरजीत कौर के साथ टीम में रखा गया है। मिडफील्ड में जहां लिलिमा मिंज, करिश्मा यादव, सोनिका और नेहा गोयल हैं, तो वहीं फॉरवर्ड लाइन में रानी, वंदना कटारिया, नवनीत कौर, लालरेमसियामी ,उदिता और नवजौत कौर का अनुभव होगा। इसके अलावा टीम में गोलकीपर सविता और रजनी शामिल हैं। 
ritu rani image

भारतीय टीम इस प्रकार है-
गोलकीपर- सविता (उप-कप्तान), रजनी एतिमारपु  डिफेंडर- रीना खोखर, दीप ग्रेस एक्का, सलीमा टेटे, निक्की प्रधान, गुरजीत कौर, सुशीला चानू  मिडफील्डर- लिलिमा मिंज, करिश्मा यादव, सोनिका, नेहा गोयल
फॉरवर्ड- रानी (कप्तान), वंदना कटारिया, नवनीत कौर, लालरेमसियामी, उदिता, नवजोत कौर शोभित राज 
 

.
.
.
.
.