Sports

नई दिल्ली : नोवाक जोकोविच और कार्लोस अल्काराज के बीच विंबलडन 2024 पुरुष एकल फाइनल के लिए टिकट की कीमतें भारी मांग के कारण रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं। रविवार का खिताबी मुकाबला पिछले साल जोकोविच और अल्काराज के बीच हुए फाइनल का रीमैच होगा, जहां स्पैनियार्ड ने पांच सेट के रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल करके अपना पहला ग्रास-कोर्ट मेजर जीता था। 

अमेरिकी खेल कमेंटेटर डैरेन रोवेल ने दावा किया कि यह 'इतिहास का सबसे महंगा फाइनल' होगा, जिसमें ऑनलाइन टिकट रीसेलिंग प्लेटफॉर्म पर सबसे सस्ते टिकट की कीमत 10,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 8,35,193 रुपए) होगी। रोवेल ने एक्स पर लिखा, 'जोकोविच-अलकाराज विंबलडन फाइनल खेलों के इतिहास में फाइनल में प्रवेश के लिए सबसे महंगे टिकट होंगे। अभी, रविवार के लिए सबसे सस्ती टिकट 10,000 डॉलर से ज्यादा है।' 

विंबलडन की आधिकारिक मूल्य सूची में सेंटर कोर्ट सीट के लिए टिकट की कीमत फाइनल के लिए 275 पाउंड (करीब 29,172.56 रुपए) दिखाई गई है। रविवार को जोकोविच अलकाराज से बदला लेने की कोशिश करेंगे और ऑल इंग्लैंड क्लब में रोजर फेडरर के रिकॉर्ड आठ ट्रॉफियों की बराबरी करने का लक्ष्य रखेंगे। अगर वह खिताब जीतते हैं, तो 37 वर्षीय खिलाड़ी टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे उम्रदराज चैंपियन बन जाएंगे और 25 मेजर जीतने का रिकॉर्ड बनाएंगे। 

जोकोविच सबसे बड़े मंच पर फिर से अलकाराज के खिलाफ खुद को परखने के अवसर का लुत्फ उठा रहे हैं। सर्बियाई खिलाड़ी 3-2 एटीपी हेड-टू-हेड सीरीज में अपने फाइनल मुकाबले में पहुंच गए हैं, जिसमें उन्हें अलग करने के लिए बहुत कम अंतर है। दूसरे वरीय खिलाड़ी, जो इस सत्र के अपने पहले खिताब की तलाश में हैं, ने जून की शुरुआत में घुटने की सर्जरी करवाने के बाद विंबलडन पहुंचे। पूर्व नंबर 1  ने पूरे आयोजन में अच्छा प्रदर्शन किया है, अपने 10वें विंबलडन फाइनल तक पहुंचने के दौरान उन्होंने केवल दो सेट गंवाए। 

NO Such Result Found