Sports

नई दिल्ली : उद्योगपति रतन टाटा (Ratan Tata) ने इस बात से इनकार किया है कि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद या किसी खिलाड़ी को कोई घोषणा की थी या कोई इनाम दिया था या कोई सुझाव दिया था। रतन टाटा ने एक्स पर पोस्ट किया कि मैंने आईसीसी या किसी भी क्रिकेट संकाय को किसी भी क्रिकेट सदस्य के बारे में किसी भी खिलाड़ी पर जुर्माना या इनाम के संबंध में कोई सुझाव नहीं दिया है। मेरा क्रिकेट से कोई भी संबंध नहीं है। कृपया इस तरह के व्हाट्सएप फॉरवर्ड और वीडियो पर तब तक विश्वास न करें जब तक कि वे मेरी ओर से न आए हों। 

 

 

दरअसल, सोशल मीडिया पर व्हाट्सएप फॉरवर्ड और वीडियो चल रहे हैं जिसमें फर्जी दावा किया गया था कि रतन टाटा ने पाकिस्तान पर जीत के बाद अफगानिस्तान के क्रिकेटर राशिद खान को 10 करोड़ रुपए का इनाम देने की घोषणा की है लेकिन प्रसिद्ध उद्योगपति ने ऐसे किसी भी दावे से इनकार किया है। बता दें कि अफगानिस्तान ने सोमवार को विश्व कप में अपनी दूसरी बड़ी जीत दर्ज की थी। वह पाकिस्तान से पहली बार किसी वनडे मैच में जीते हैं। 

 

मैच की बात करें तो अफगानिस्तान के क्रिकेटरों  ने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर चेन्नई की सुस्त सतह पर पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया था। रहमानुल्लाह गुरबाज (65) और इब्राहिम जादरान (87) की सलामी जोड़ी के साथ-साथ नंबर 3 पर रहमत शाह (77)* ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को यह जीत दिलाई थी। 

 

अफगानिस्तान ने विश्व कप में क्रिकेट की दो बड़ी टीमों पाकिस्तान और इंग्लैंड को हराया है। इस जीत ने अफगानिस्तान को अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंचा दिया था। वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान 4 अंकों और -0.400 के नेट रन रेट के साथ पांचवें स्थान पर बना हुआ है।