Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20आई सीरीज का तीसरा मैच मंगलवार 08 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत ने कमरोज बल्लेबाजी के पहले ही सीरीज के दो मैच गंवा दिए हैं ऐसे में टीम वापसी की राह खोजने के लिए बल्लेबाजी पर फोकस करते हुए तीसरे मैच में जीत दर्ज करना चाहेगी। भारत के लिए यह मैच इसलिए भी खास है क्योंकि सीरीज में बने रहने के लिए उसे जीत की जरूरत है। भारत को आखिरी बार द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला में वेस्टइंडीज ने 2016 में हराया था। 

इस प्रारूप में बल्लेबाजों को पहली गेंद से ही आक्रामक खेलना पड़ता है लेकिन अभी तक भारत का शीर्षक्रम जिसमें ईशान किशन, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव हैं, ऐसा नहीं कर पाए हैं। वहीं संजू सैमसन और तिलक वर्मा जैसे मध्यक्रम के बल्लेबाजों पर दबाव बना है। लेकिन वर्मा ने शानदार पदार्पण के साथ पिछले देानों मैचों में उम्दा पारियां खेली हैं। 

वहीं स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें अपने पूरे ओवर फेंकने का मौका नहीं मिला है जो भारत की हार के कारणों में से एक है। फॉर्म में चल रहे स्पिनर कुलदीप यादव अंगूठे में सूजन के कारण रविवार को नहीं खेल सके और अभी यह देखना होगा कि वह कल फिट होते हैं या नहीं। 

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11 

वेस्टइंडीज : काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल (कप्तान), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय 

भारत : शुबमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार