Sports

खेल डैस्क : गोयाना के मैदान टीम इंडिया ने विंडीज के खिलाफ पांच टी 20 मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। विंडीज कप्तान रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। विंडीज ने ब्रैंडन किंग के 42, मायर्स के 25, पूरण के 20 तो कप्तान पॉवेल के 40 रनों की बदौलत 5 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया (Team india) ने खराब शुरूआत के बाद सूर्यकुमार (83) और तिलक वर्मा (49) की धांसू पारी की बदौलत जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही अब सीरीज 2-1 पर आ गई है। अब आगामी दो मुकाबले अमरीका के मैदान पर होने हैं। टीम इंडिया को सीरीज जीतने के लिए यह दोनों मुकाबले जीतने जरूरी होंगे।

 

 

इससे पहले विंडीज ने ब्रैंडन किंग और काइल मायर्स की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की। मायर्स 20 गेंदों में 25 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद आए जॉनसन चार्ल्स ने 14 गेंदों में 12 रन बनाकर पवेलियन की राह देखी। पूरण ने आते ही कुछ बड़े शॉट लगाए। पूरण को 20 रन पर कुलदीप यादव ने सैमसन के हाथों स्टंप आऊट करवाया। ब्रैंडन किंग  ने 42 गेंदों में 42 तो शिमरोन हेटमायर ने 8 गेंदों पर 9 रन का योगदान दिया। कप्तान रोवमैन पॉवेल ने एक छोर संभाला और 19 गेंदों में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 रन बनाए और स्कोर 159 तक ले गए। टीम इंडिया (Team india) की ओर से कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 28 रन देकर तीन विकेट हासिल कीं। इसके अलावा अक्षर पटेल ने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट लिया।

 

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत खराब रही। पहले ही ओवर में डैब्यू कर रहे यशस्वी जायसवाल 1 रन बनाकर कैच आऊट हो गए। इसके बाद शुभमन भी 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सूर्यकुमार यादव ने एक छोर संभाला और तिलक वर्मा के साथ मिलकर ताबड़तोड़ रन बरसाए। सूर्यकुमार ने 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। सूर्यकुमार यही नहीं रुके। उन्होंने आऊट होने से पहले 44 गेंदों पर 10 चौके और 4 छक्कों की मदद से 83 रन बनाए। क्रीज पर आए हार्दिक पांड्या ने तिलक वर्मा का बाखूबी साथ दिया। हार्दिक ने विजयी छक्का लगाया। दूसरे छोर पर तिलक वर्मा 37 गेंदों में चार चौके और एक छक्के  की मदद से 49 रन बनाकर नाबाद खड़े रहे। टीम इंडिया ने इस तरह सात विकेट से यह मैच जीत लिया और सीरीज जीतने की अपनी उम्मीदें भी कायम रखीं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

वेस्टइंडीज : ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (W), रोवमैन पॉवेल (C), शिम्रोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, रोस्टन चेज़, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय।

भारत : शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (C), संजू सैमसन (W), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार