Sports

खेल डैस्क : युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) को आखिरकार टीम इंडिया (Team india) के लिए डैब्यू करने के मौका मिल ही गया। राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20ई में सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) की जगह टीम में चुना गया। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी 20 में भारतीय टीम सीरीज में 0-2 से पीछे चलते हुए उतरी थी। 

 

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जयसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया था। और उन्होंने अपने पहले ही टेस्ट में 171 रन बनाए थे। बहरहाल, तीसरे टी20 से पहले सूर्यकुमार यादव ने जयसवाल को डैब्यू कैप दी और गले लगाया। 

जयसवाल से बात करते हुए यादव ने कहा कि आपके सफर में एक और उपलब्धि हासिल करने के लिए बधाई। एक 'टेस्ट' खिलाड़ी को कैप देना मेरे लिए खुशी की बात है। आप बने रहें, निडर रहें। हम सब आपकी जर्नी के बारे में जानते हैं जो मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है। और आज आपके साथ सभी खड़े हैं। इसका आनंद लें। 


बीसीसीआई (BCCI) ने ट्विटर पर लिखा- यशस्वी जयसवाल टीम इंडिया के लिए अपना टी20 डेब्यू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11

वेस्टइंडीज : ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (W), रोवमैन पॉवेल (C), शिम्रोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, रोस्टन चेज, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय।

भारत : शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (C), संजू सैमसन (W), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार