Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया आखिरकार 5 टी20 मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी पर आ गई है। लॉडरहिल में खेला गया चौथा टी20 भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और शुभमन गिल (Shubman Gill) के तेजतर्रार अर्धशतकों की बदौलत 9 विकेट से जीत लिया। सीरीज में बराबरी कर भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) भी खुश दिखे। उन्होंने सबसे पहले अमरीका में रहते भारतीयों का धन्यवाद किया। हार्दिक बोले- यहां भारतीय अधिक हैं। जिस तरह से वह हमारा समर्थन करने के लिए पहुंचे हैं और फर्ज बनता है कि उनका मनोरंजन करें। 

 

 

हार्दिक ने शुभमन और यशस्वी के बीच हुई साझेदारी पर बात करते हुए कहा कि वह दोनों शानदार रहे। उनके कौशल पर किसी को संदेह नहीं है। जिस तरह वे गर्मी में भागे...और...उन्होंने काम पूरा किया। यह अच्छा था। मैं जिस तरह से खेल को देखता हूं उसी तरह से कप्तानी करना पसंद करता हूं। हमें अब आगामी मैच में बल्लेबाज के रूप में जिम्मेदारी लेनी होगी और अपने गेंदबाजों की मदद करनी होगी। 

 

 

हार्दिक अपनी कप्तानी पर बोले कि मुझे अपनी प्रवृत्ति के साथ चलना पसंद है। पहले गेम में हमने गलती की थी। अगले दो मैचों में हमने कुछ खास नहीं किया। ये सभी खेल हमें बहुत आत्मविश्वास देते हैं। हमें कड़ी मेहनत करनी थी और अच्छी क्रिकेट खेलनी थी, लड़कों ने बिल्कुल वैसा ही किया। टी20 क्रिकेट में कोई किसी का पसंदीदा नहीं होता। आपको विपक्ष का सम्मान करना होता है। कल हम फिर आएंगे और वही करेंगे जो हमने आज किया।

 

 

मैच की बात करें तो भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और स्पिनर कुलदीप यादव ने शुरूआती ओवर में 2-2 विकेट लेकर विंडीज की लय बिगाड़ी थी लेकिन शाई होप ने 29 गेंदों में 45 तो शिमरोन हेटमायर ने 39 गेंदों में तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर स्कोर 178 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने 9 विकेट से जीत हासिल कर ली। जायसवाल ने 51 गेंदों में 84 तो शुभमन गिल ने 77 रन बनाए। तिलक 7 रन बनाकरनाबाद रहे।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
वेस्टइंडीज : ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, शाई होप, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, अकील होसेन, ओबेड मैककॉय।

भारत : यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार।