Sports

नई दिल्लीः बिग बैश लीग(बीबीएल) में दर्शकों को खूब छक्कों की बरसात देखने को मिलती है। कई ऐसे मैच देखे को मिलते हैं जिसमें चाैकों की संख्या कम जबकि छक्कों की ज्यादा होती है। लेकिन छक्कों की बरसात होने का जो कारण है वो अब सामने आया है। दरअसल, मैच की बाउंड्री की लंबाई इतनी कम होती है कि बल्लेबाज के लिए छक्का उडा़ना आसान रहता है।

शाॅर्ट के छक्के ने किया सबको हैरान लीग का 6वां मुकाबला एडिलेड स्ट्राइकर्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच खेला गया। इस दाैरान इतना छोटा छक्का लगा जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। आमतौर पर क्रिकेट के खेल में हमेशा लंबे-लंबे छक्कों की बात होती है और कई बल्लेबाज ऐसे हैं जो लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए विश्व विख्यात हैं। लेकिन बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स के बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट ने महज 56 मीटर का छक्का जड़ हर किसी को हैरान कर दिया।

महज 54 मीटर थी बाउंड्री

दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जा रहा था और इस मैदान के कोने की बाउंड्री बेहद छोटी हैं। स्क्वॉयर बाउंड्री की लंबाई 54 मीटर की थी और शॉर्ट ने गेंद को सिर्फ बाउंड्री के बाहर पहुंचाया ही था और जब छक्के की लंबाई नापी गई तो वो महज 56 मीटर की निकली।

इस मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 174 रन बनाए। मैथ्यू शॉर्ट ने 41 गेंदों में 65 रनों की सर्वधिक पारी खेली। इनके अलावा नोनाथन वेल्स ने 42, जेक वेदरलैंड ने 32, कॉलिन इंग्रम ने 21 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेनेगेड्स की शुरुआत बेहद धमाकेदार रही। रेनेगेड्स 5 विकेट रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। मोहम्मद नबी ने 48 आैर डेनियल क्रिश्चियन ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली।