Sports

मेलबर्न : पाकिस्तान की टेस्ट टीम के मुख्य कोच जेसन गिलेस्पी का मानना है कि  ‘शानदार लय में चल रही' भारतीय टीम पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन की मौजूदगी वाली ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी आक्रमण भारी पड़ेगी। ऑस्ट्रेलिया 2014-15 सत्र के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने नाम करने में विफल रहा है। भारत दोनों देशों के बीच पिछली चार टेस्ट श्रृंखलाओं को जीतने में सफल रहा है, जिसमें से 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर ऐतिहासिक जीत भी शामिल है।


ऑस्ट्रेलिया के लिए 71 टेस्ट मैचों में 259 विकेट लेने वाले गिलेस्पी का मानना है टीम की मौजूदा गेंदबाजी इकाई के पास इस परिणाम को बदलने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों का समर्थन करूंगा और मैं आश्वस्त हूं कि वे इस काम को कर सकते हैं। इस पूर्व गेंदबाज ने कहा कि वे देश के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज है। उनके रिकॉर्ड उनकी कामयाबी की कहानी बयां करते हैं। लियोन की मौजूदगी इस चौकड़ी को काफी मजबूत बनाती है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की मौजूदा चरण में एक भी श्रृंखला नहीं हारी है। भारत ने इस चरण में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड को हराया है जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी श्रृंखला ड्रॉ रही है।


गिलेस्पी ने कहा कि भारतीय टीम शानदार लय में है और वे पिछले कुछ समय से टेस्ट मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने हालिया श्रृंखलाओं में ऑस्ट्रेलिया को हराया है लेकिन मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के पास इस बार भारतीय टीम को हराने का मौका है। 5 मैचों की इस श्रृंखला का आगाज 22 नवंबर से पर्थ में होगा। यह 1991-92 के बाद पहली बार है जब दोनों टीमें आपस में 5 मैचों की श्रृंखला खेलेगी।