Sports

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) में भारत के खिलाफ शिकायत करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की आलोचना की है। पीसीबी ने पिछले हफ्ते नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) मैच के दौरान अहमदाबाद में दर्शकों द्वारा अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया था। पीसीबी ने इस संबंधी अपने ऑफिशियल एक्स अकाऊंट पर पोस्ट भी की गई थी जिसमें आईसीसी से इस मुद्दे पर कार्रवाई मांगी गई थी। 

Mohammed Rizwan, Namaz, PCB, ICC, Cricket news, sports, cricket world cup 2023, मोहम्मद रिज़वान, नमाज़, पीसीबी, आईसीसी, क्रिकेट समाचार, खेल, क्रिकेट विश्व कप 2023

 


पीसीबी का उक्त ट्वीट जब दानिश कनेरिया ने देखा तो उन्होंने पाकिस्तान बोर्ड को सलाह दी कि वह दूसरों में गलतियां न ढूंढे। उन्होंने लिखा- पाकिस्तानी पत्रकार जैनब अब्बास से किसने कहा था कि भारत और हिंदुओं के खिलाफ टिप्पणी करे? मिकी आर्थर को आईसीसी इवेंट को बीसीसीआई इवेंट कहने के लिए किसने कहा था? रिजवान को खेल के मैदान में नमाज पढ़ने के लिए किसने कहा था? दूसरों में दोष मत ढूंढो!

 

 

बहरहाल, पीसीबी के एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तानी पत्रकारों के लिए वीजा में देरी और मौजूदा विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान प्रशंसकों के लिए वीजा नीति स्पष्ट न होने संबंधी, आईसीसी के समक्ष औपचारिक विरोध दर्ज कराया है। यह शिकायत अहमदाबाद में हुए भारत बनाम पाक मैच को लेकर थी। 

 


बता दें कि भारत-पाकिस्तान मैच के बाद टीम निदेशक मिकी आर्थर ने भी दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में उनकी टीम को मिले अपर्याप्त समर्थन पर निराशा व्यक्त की थी। उन्होंने कहा था कि ईमानदारी से कहूं तो यह आईसीसी इवेंट जैसा नहीं लग रहा। यह एक द्विपक्षीय श्रृंखला की तरह लग रहा थाञ ऐसा लग रहा था जैसे यह बीसीसीआई का कोई आयोजन हो। मैंने आज रात माइक्रोफोन के माध्यम से 'दिल दिल पाकिस्तान' बहुत बार नहीं सुना।