Sports

सिलहट : गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (51) की अर्धशतकीय और स्मृति मंधाना (47) पारी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गुरुवार को तीसरे टी-20 मुकाबले में बंगलादेश को सात विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ भारत ने पांच मैच की श्रृंखला में 3-0 की अजये बढ़त बना ली है। 118 रन के लक्ष्य का पीछा करने सलामी बल्लेबाज शेफाली और स्मृति ने तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट लिए 91 रन जोड़े।

 

 

शेफाली 38 गेंदों में आठ चौकों की मदद से (51)के अर्धशतक और स्मृति मंधाना 42 गेंद में पांच चौके, एक छक्का लगाते हुए (47)रनों की शानदार पारी खेली। शेफाली ने फाहिमा खातून की गेंद पर एक रन लेकर अपना नौवां अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद अगले ओवर में रितु मोनी को उन्हीं की गेंद पर कैच दे बैठीं। दयालन हेमलता (9) रन बनाकर आउट हुई। कप्तान हरमनप्रीत कौर (6) और ऋचा घोष (8) रन बनाकर नाबाद रही। भारत ने 18.3 ओवर में तीन विकेट पर 121 रन बनाकर मुकाबला सात विकेट से जीत लिया।


इससे पहले आज यहां भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंबदाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की टीम के लिए सलामी बल्लेबाज दिलारा अख्तर की 25 गेंद में (39) और कप्तान निगार सुल्ताना (28) की अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट के लिए (46) रन जोड़े। 7वें ओवर में मुर्शीदा खातून (9) रन के रूप में बंगलादेश का पहला विकेट गिरा और उनकी पारी लड़खड़ा गई। इसके बाद लगातार अंतराल पर बंगलादेश के विकेट गिरते रहे। शोबना मोस्तारी 15 रन बनाकर आउट हुई। शेष बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।


बंगलादेश की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 117 रन ही बना सकी। भारत की ओर से राधा यादव ने 22 रन देकर दो विकेट लिए। रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर और श्रेयंका पाटिल को एक-एक विकेट मिला। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष बंगलादेश में होने वाले टी-20 महिला विश्वकप के मद्देनजर भारतीय टीम के प्रदर्शन काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।