Sports

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अगर मंदिर बना है तो 'जय श्री राम' का नारा लगाने में कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि अगर वो चाहें तो खुशी से 'अल्लाहु अकबर' भी कह सकते हैं। हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन समारोह हुआ था जिस दौरान पूरे देश में दीपमाला की गई थी। शमी से कार्यक्रम के दौरान भारत में धार्मिक अल्पसंख्यकों को निशाना बनाए जाने को लेकर सवाल किया गया था।

 

सवाल का जवाब देते हुए शमी ने कहा कि हर धर्म में 5 से 10 लोग ऐसे मिल जाएंगे, जो सामने वाले को पसंद नहीं करते हैं। मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। जैसे सजदा वाला बात आई थी। जैसे कि आज आपका मंदिर बन रहा है तो जय श्री राम कहने में क्या दिक्कत है? 1000 बार बोले ना। अगर मैं अल्लाहु अकबर कहना चाहता हूं तो मैं इसे 1,000 बार कहूंगा... इसमें क्या फर्क पड़ता है? इसमें किसी का कुछ जाता नहीं है। इसमें किसी का कुछ आता नहीं है। लेकिन जो गेम खेल सकता है वो खेल सकता है।

 

 


बता दें कि मोहम्मद शमी अभी क्रिकेट विश्व कप 2023 में अपने जादूई प्रदर्शन के बाद से मैदान से दूर चल रहे हैं। शमी ने विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। इसी दौरान वह टखने की चोट से पीड़ित रहे। इसी कारण उन्हें साऊथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में जगह नहीं मिली। उनकी इंगलैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वापसी करने की उम्मीद थी कि लेकिन वह फिट नहीं हो पाए जिसके चलते वह सीरीज से बाहर हो गए।