Sports

सेंट जॉन्स (एंटीगुआ) : वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ 27 जुलाई से केंसिंग्टन ओवल में शुरू होने वाली आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज शिमरन हेटमायर और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस की वापसी हुई है। 

हेटमायर लगभग एक साल से (वनडे में दो साल) कैरेबियाई टीम के लिए नहीं खेले हैं लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के साथ एक ठोस सीजन के कारण उनकी वापसी हुई है, जिसमें 13 पारियों में कुल 299 रन बने थे। यदि हेटमायर खेलते हैं तो यह वेस्टइंडीज के रंग में उनका पहला मैच होगा क्योंकि उन्होंने पिछले साल अगस्त में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20आई में भाग लिया था और कुछ ही समय पहले प्रतिभाशाली 26 वर्षीय को ऑस्ट्रेलिया में अपनी टीम के आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप अभियान से बाहर कर दिया गया था क्योंकि वह कैरेबियन से बाहर प्रस्थान करने वाली उड़ान से चूक गए थे। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने दो साल में वेस्टइंडीज के लिए एकदिवसीय मैच नहीं खेला है, हेटमायर ने आखिरी बार जुलाई 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवर की प्रतियोगिता में भाग लिया था। 

इस बीच तेज गेंदबाज थॉमस आखिरी बार दिसंबर 2021 में वेस्टइंडीज के लिए खेले थे और हाल के दिनों में फिटनेस के मुद्दों के कारण विवाद से बाहर हो गए थे, को भी 15-खिलाड़ियों की टीम में नामित किया गया है जिसकी घोषणा सोमवार रात क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने की थी। दूसरी ओर, तेज गेंदबाज जेडन सील्स और लेग स्पिनर यानिक कारिया को सर्जरी से पुनर्वास के बाद शामिल किया गया है जबकि बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती भी शामिल हैं जो चोट से उबर चुके हैं। 

मुख्य चयनकर्ता और वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी डेसमंड हेन्स भारत के खिलाफ वनडे सीरीज को लेकर उत्साहित हैं और उन्हें भरोसा है कि हेटमायर और थॉमस अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। हेन्स ने कहा, 'हम ओशेन और शिमरन का समूह में वापस स्वागत करते हैं। दोनों पहले भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके हैं, कुछ सफलता के साथ और हमारा मानना है कि वे सेट-अप में अच्छी तरह से फिट होंगे। 

वेस्टइंडीज टीम : शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप-कप्तान), एलिक अथानाज़, यानिक कारिया, केसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक एस, शिम्रोन हेटमायर, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, ओशाने थॉमस