Sports

बर्लिन ( निकलेश जैन ) फीडे ग्रां प्री श्रृंखला के अंतिम टूर्नामेंट बर्लिन ग्रां प्री का समापन यूएसए के वेसली सो के विजेता बनने के साथ हो गया ,फाइनल टाईब्रेकर मैच में, वेसली नें  हमवतन हिकारू नाकामुरा को 1.5-0.5 के स्कोर से पराजित करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया । हालांकि इस खिताब के बाद भी वेसली फीडे कैंडिडेट्स के लिए चयनित नहीं हो पाये है हालांकि किसी खिलाड़ी के हटने की स्थिति मे उन्हे स्थान दिया जा सकता है । वहीं फाइनल मैच में हार के बावजूद, हिकारू नाकामुरा ने कैंडिडेट्स टूर्नामेंट 2022 के लिए अपनी जगह पहले ही तय कर ली थी और वह 23 अंको के साथ ग्रां प्री सीरीज़ 2022 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे । हंगरी के रिचर्ड रैपोर्ट20 अंको के साथ दूसरे स्थान पर रहे और उन्होंने भी औपचारिक तौर पर कैंडिडेट्स में अपना स्थान बना लिया , जबकि वेस्ली सो ने सीरीज में तीसरा स्थान हासिल किया।

PunjabKesari

वेसली और नाकामुरा के बीच पहले टाईब्रेकर गेम में सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए हिकारू ने बिशप ओपनिंग खेली और वेसली को पूरी तरह से चौंका दिया था और एक समय वह जीतते नजर आ रहे थे पर वेसली बचाव करने में कामयाब रहे और 56 चालों में मैच बराबरी पर खत्म हुआ

दूसरे मैच में, वेसली सफ़ेद मोहरो से खेल रहे और राय लोपेज बर्लिन डिफेंस खेला गया और वेसली शुरुआत से ही बढ़त हासिल करने में कामयाब रहे पर जीत दूर थी पर जैसे ही खेली की 32 वीं चाल में हिकारू ने 32…c6 की एक भयानक गलती की और वेसली बहुत अच्छी स्थिति में आ गए और 65 चालों में नाकामुरा नें हार स्वीकार कर ली ।

.
.
.
.
.