Sports

दुबई : भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगर स्टिमैक ने एएफसी अंडर-23 एशियाई कप क्वालीफायर के ओमान के खिलाफ भारतीय टीम के पहले मैच से पूर्व कहा कि उन्होंने अपने खिलाड़यिों से सतर्क रहने और प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ सही संतुलन खोजने के लिए शांत रहने के लिए कहा है। स्टिमैक ने कहा कि हर देश के पास प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और उनके अंडर-23 खिलाड़ी पहले से ही अपने-अपने देशों के लिए सीनियर लेवल पर खेल रहे हैं, इसलिए हम भी ऐसा कर रहे हैं, लेकिन हमें टीम में सही संतुलन ढूंढने की जरूरत है।

U 23 team, Igor Stimac, भारतीय फुटबॉल टीम, इगर स्टिमैक, एएफसी अंडर 23 एशियाई कप क्वालीफायर, Football news in hindi, sports news

कोच ने कहा कि हमारे लिए अच्छी बात यह है कि हमारे पास यहां पहले ही उच्च स्तरीय खिलाड़ियों के समूह के काफी खिलाड़ी हैं जो राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं और यहां के मौसम और प्रशंसकों की अपेक्षाओं को अच्छे से जानते हैं। हमेशा की तरह हमारा मकसद मैदान पर जाना और हर मैच जीतना है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर होगा कि हम विपक्षी टीमों की ताकत की जानकारी के आधार पर किस तरीके का रवैया अपनाते हैं।

उल्लेखनीय है कि सैफ चैंपियनशिप की विजयी टीम का हिस्सा रहे सुरेश सिंह, लालेंग्माविया राल्ते, रहीम अली और धीरज सिंह, जबकि इससे पहले स्टिमैक की कोचिंग में भारतीय फुटबॉल टीम का हिस्सा रहे आकाश मिश्रा, अमरजीत सिंह और नरेंद्र गहलोत मौजूदा टीम का हिस्सा हैं। कोच ने इस पर कहा कि मैं इन खिलाडिय़ों के साथ काफी घुला-मिला हुआ हूं। ये ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमें बेंच पर अतिरिक्त ऊर्जा देते हैं। ये युवा हैं और इनके साथ काम करना बहुत आसान है, हालांकि हमें इन्हें समझने की जरूरत है। हम इन्हें ढाल सकते हैं, क्योंकि ये तेजी से सीखते हैं।

U 23 team, Igor Stimac, भारतीय फुटबॉल टीम, इगर स्टिमैक, एएफसी अंडर 23 एशियाई कप क्वालीफायर, Football news in hindi, sports news

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ओमान, यूएई और किर्गिज गणराज्य के साथ ग्रुप ई में है जो काफी मजबूत ग्रुप है। भारतीय टीम गत बुधवार को सुरक्षित दुबई पहुंची थी। भारत अल फुजाराह शहर के फुजाराह स्टेडियम में रविवार को ओमान के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगा, जबकि 27 तारीख को यूएई के साथ और 30 अक्टूबर को किर्गिज गणराज्य के साथ तीसरा और आखिरी मैच खेलेगा।

भारत की 23 सदस्यीय टीम

गोलकीपर : धीरज सिंह, प्रभसुखन सिंह गिल, मोहम्मद नवाज।
डिफेंडर : नरेंद्र गहलोत, एलेक्स शाजी, होरमीपम रुईवाह, आशीष राय, सुमीत राठी, आकाश मिश्रा।
मिडफील्डर : सुरेश सिंह, अमरजीत सिंह, लालेंग्माविया राल्ते, जीक्सन सिंह, दीपक टंंगड़ी, राहुल केपी, कोमल थाटल, निखिल राज, ब्राइस मिरांडा, प्रिंसटन रेबेलो।
फॉरवर्ड : विक्रम प्रताप सिंह, रहीम अली, रोहित दानु, अनिकेत जाधव।