Sports

खेल डैस्क : इकाना स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स ने आखिरकार पंजाब किंग्स को 21 रनों से हरा दिया। मुकाबले जीतने के बाद केएल राहुल की जगह कप्तान बने निकोलस पूरण बातचीत के लिए पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में पहुंची। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए अद्भुत शुरुआत थी। घरेलू दर्शकों के सामने जीतना अच्छा है। हमने अच्छी शुरुआत करने की बातचीत की थी। हमारे लिए यह सही संयोजन प्राप्त करने के बारे में था। हमने पहले खेलते हुए एक अच्छा स्कोर बनाया। यह एक बड़ा स्थल है, एक तरफ बड़ा है, एक तरफ छोटा है। यह विकेट लेने और बाउंड्री हासिल करने के बारे में है। 

 

पूरण ने कहा कि पंजाब की बात करूं तो शिखर और बेयरस्टो ने अच्छा खेला। उन्होंने हमसे मैच नहीं छीना क्योंकि हमें सही समय पर विकेट मिले। वह एक प्रेरणादायक प्रदर्शन था, वह (मयंक यादव) एक युवा लड़का है। उसने पूरी दुनिया को दिखाया कि वह कितना अच्छा है।' वह न केवल तेज़ है, बल्कि सटीक भी है। यह आईपीएल की खूबसूरती है, जिससे स्थानीय खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने का मौका मिला है। यह अद्भुत मंच है। एक अवसर है। अब उनसे (मयंक) और बेहतर होने की उम्मीद करें। 

 

यह भी पढ़ें:- IPL 2024 : मयंक यादव ने फेंकी 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद, सीजन की सबसे तेज

 

लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ने कहा कि जीत से बहुत खुश हूं, बोर्ड पर पहला अंक आया है। यह एक अच्छा एहसास है। गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। पंजाब की शुरुआत अच्छी रही लेकिन हमारे गेंदबाज खेल में बने रहे। युवा मयंक यादव ने गंभीर गेंदबाजी की और विकेट हासिल किए। उसके लिए बहुत खुशी है। पिछले सीजन के पहले अभ्यास खेल में वह घायल हो गए थे। उन्होंने आज रात 155 रन की गेंदबाजी की और जीवन को असहज कर दिया। वह भागकर अंदर आया और यह हम सभी के लिए सुखद बात थी। यह एक अच्छा विकेट था और एक बड़ी भीड़ के सामने आपके पहले गेम में इस नमी में उस कठिन लेंथ पर टिके रहना - यही उनकी ताकत है - इसका श्रेय उन्हें जाता है।

 

मुकाबले की बात करें तो लखनऊ ने पहले खेलते हुए डीकॉक के 54, पूरण के 42 तो क्रुणाल पांड्या के 43 रनों की बदौलत 8 विकेट खोकर 199 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी पंजाब किंग्स बढ़िया शुरूआत के बावजूद मध्यक्रम के कारण 21 से हार गई। धवन ने 70 रन जरूर बनाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 50 गेंदें खेलीं। अंत में पंजाब 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 178 रन ही बना पाई। 


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
लखनऊ सुपर जाइंट्स : क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल, आयुष बडोनी, निकोलस पूरन (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, मयंक यादव, मणिमारन सिद्धार्थ 
पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह