Sports

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के साथ कोलकाता के ईडन गार्डन (Eden Garden) के मैदान पर मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) प्रेस वार्ता के दौरान हलके फुलके मूड में भी दिखे। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के चोटिल हो जाने के कारण विश्व कप से बाहर होने पर क्या टीम को गेंदबाजी ऑलराऊंडर की जरूरत पड़ेंगी, सवाल पर राहुल द्रविड़ ने मजाकिया लहजे में कहा कि हमारे पास एक खतरनाक इनस्विंग गेंदबाज (विराट कोहली) भी है। द्रविड़ ने दोहराया कि दर्शक पिछले मैच में मांग कर रहे थे कि उससे गेंदबाजी कराई जाए। वैसे हमारे लिए सूर्यकुमार भी गेंदबाजी कर सकता है और जरूरत पड़ने पर रोहित भी। सभी को द्रविड़ का यह अंदाज बेहद पसंद आया।

 

यह भी पढ़ें:-  World Cup 2023 : रचिन ने बराबर किया सचिन का बड़ा रिकॉर्ड, 27 साल तक थे टॉप पर


बहरहाल, पिछले कुछ मैचों में अतिरिक्त बल्लेबाज के बिना उतरने से क्या निचले क्रम के बल्लेबाजों पर दबाव पड़ता है, यह पूछने पर कोच ने कहा कि अब तक सिर्फ लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ हमें 8वें-9वे नंबर के बल्लेबाजों की जरूरत पड़ी जिन्होंने कठिन विकेट पर अहम 46 रन बनाए। हमें निचले क्रम के बल्लेबाजो पर भरोसा रखना होगा जो काफी अच्छा कर रहे हैं। अगर पूरे 50 ओवर मैच की जरूरत के अनुसार अच्छा खेलते हैं तो शीर्ष सात बल्लेबाज ही अपना काम कर देंगे, उससे आगे की जरूरत ही नहीं है।

 

यह भी पढे़:-  एना इवानोविक के आयकॉनिक पोज में दिखी राचेल स्टुहलमैन, फैंस बोले- it's Too Much


उन्होंने कहा कि हमारे तेज गेंदबाज इतना अच्छा खेल रहे हैं कि कई बार जडेजा और कुलदीप का प्रदर्शन अनदेखा रह जाता है। बीच के ओवरों में इनकी गेंदबाजी से रोहित को मैच पर नियंत्रण बनाने में काफी मदद मिल रही है। जडेजा को बखूबी पता है कि उसकी क्या भूमिका है और कैसे निभानी है। उसकी फील्डिंग शानदार रही है और वह हमारे लिए पूरा पैकेज है। यह पूछने पर कि क्या भारतीय टीम उसी तरह से अपराजेय हो गई है, जैसे कभी आस्ट्रेलिया थी, द्रविड़ ने कहा कि हमारा फोकस अच्छा खेलना है और हम बहुत आगे की नहीं सोचते। यही वजह है कि हम अच्छा खेल पा रहे हैं। हम सिर्फ इतना सोचते हैं कि अगला मैच किसके खिलाफ है ।हम विरोधी टीम के बारे में भी नहीं सोचते बल्कि अपनी रणनीति, अपना हुनर, अपनी तकनीक पर ही ध्यान रहता है।