Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : नॉर्थम्पटनशायर के स्पिनर रॉब कीघ ने कहा कि काउंटी टीम ने युजवेंद्र चहल को 'जादूगर' कहकर संबोधित किया, काउंटी चैंपियनशिप सीजन की अपनी पहली जीत में भारतीय स्पिनर की वीरता की प्रशंसा की। 99 रन देकर 9 विकेट लेने वाले इस लेग स्पिनर ने बुधवार 11 सितंबर को नॉर्थेंट्स के काउंटी ग्राउंड में डर्बीशायर पर नॉर्थेंट्स की 133 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई। चहल ने पहली पारी में पांच विकेट लेने के बाद दूसरी पारी में भी चार और विकेट चटकाए। 

चहल का प्रभाव मैच की शुरुआत से ही स्पष्ट था जहां उन्होंने पहले दिन पांच विकेट चटकाए और साथी स्पिनर रॉब कीघ के साथ डर्बीशायर की बल्लेबाजी लाइनअप पर हावी रहे। उनका असाधारण प्रदर्शन दूसरे दिन भी जारी रहा जहां उन्होंने अपने खाते में चार और विकेट जोड़े, और अंत में 9 विकेट लेकर मैच का अंत किया। चहल ने ऑफ स्पिनर रॉब कीओघ के साथ मिलकर मैच का अंत आठ विकेट के साथ किया, क्योंकि दोनों स्पिनरों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए डर्बीशायर को आउट कर दिया। 

कीघ ने कहा, 'हम उन्हें जादूगर कहते हैं।' उन्होंने कहा, 'उनके पास ट्रिक्स का एक बैग है। सौभाग्य से मौसम बहुत ठंडा था, इसलिए वह अपनी सभी ट्रिक्स नहीं दिखा पाए। इसलिए उन्होंने कहा कि वह बस कुछ बार फ़्लिपर पर टिके रहे और इससे उन्हें कुछ विकेट मिले। जाहिर है, हर कोई जानता है कि वह क्या कर सकता है, जिसमें विपक्षी भी शामिल हैं। वे उनसे बड़ी टर्नर गेंदबाजी की उम्मीद कर रहे हैं और वह फ़्लिपर से गेंदबाजी करते हैं।' 

चहल ने मैच के दौरान 100 प्रथम श्रेणी विकेट भी पूरे किए। भारत के लिए सफेद गेंद के विशेषज्ञ और आईपीएल के सर्वकालिक सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले चहल ने 2009 में अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। लेग स्पिनर ने 15 वर्षों में सिर्फ 36 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेले हैं। 

नॉर्थहंट्सशायर ने पहले बल्लेबाजी की और सिर्फ़ 218 रन ही बना पाई। डर्बीशायर की टीम दूसरे दिन 4 विकेट पर 150 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त लेने की स्थिति में दिख रही थी। हालांकि चहल और कीओघ ने मध्य-क्रम और निचले मध्य-क्रम को तहस-नहस कर दिया और डर्बीशायर ने अपने आखिरी छह विकेट सिर्फ 15 रन पर गंवा दिए। नॉर्थहंट्स ने अपनी दूसरी पारी में 211 रन बनाए और डर्बीशायर के सामने 266 रनों का लक्ष्य रखा। 

नॉर्थहंट्स के स्पिन जुड़वां खिलाड़ियों ने दूसरी पारी में आपस में 9 विकेट साझा किए और डर्बीशायर को 132 रनों पर ढेर कर दिया। चहल मौजूदा इंग्लिश समर में नॉर्थहंट्सशायर के लिए एक मूल्यवान खिलाड़ी रहे हैं। लेग स्पिनर ने 14 अगस्त को अपने पूर्व क्लब केंट के खिलाफ नॉर्थम्पटनशायर के लिए खेले गए एकमात्र वन-डे कप मैच में 5 विकेट लिए। चहल ने नॉर्थम्पटनशायर के लिए अपने पहले दो काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन दो मैचों में सिर्फ एक विकेट हासिल किया। चहल मौजूदा सत्र में नॉर्थेंट्स के लिए दो और काउंटी चैम्पियनशिप मैच खेलेंगे।