Sports

खेल डैस्क : नॉर्थहैप्म्टन के मैदान पर विश्व चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड् 2024 सीरीज के तहत खेले गए रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई चैंपियंस ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 274 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए। ऑस्ट्रेलियाई प्लेयरों ने पारी में कुल 31 चौके और 16 छक्के जड़े। इस दौरान बेन डंक ने महज 35 गेंदों पर 100 रन का योगदान दिया। वहीं, डैनियल क्रिश्चियन ने भी विंडीज चैंपियन के गेंदबाजों की क्लास लेते हुए 35 गेंदों पर 99 रन की पारी खेली। बेन डेक ने जहां अपनी पारी के दौरान 12 चौके और 7 छक्के लगाए तो वहीं, डैनियल ने 11 चौके और 8 छक्कों की मदद से 99 रन बनाए। डैनियल पारी की आखिरी ओवर में आखिरी गेंद पर रन आऊट हो गए नहीं तो वह भी शतक पूरा करने में सफल रहते। इस तरह एक पारी में दो शतक आने का यूनीक रिकॉर्ड भी बनता।

 

 


ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस : 274-7 (20 ओवर)
- ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत अच्छी नहीं थी। एरोन फिंच 7 रन बनाकर तीसरे ही ओवर में आऊट हो गए थे लेकिन इसके बाद शॉन मार्श और बेन डंक ने 7 ओवर में स्कोर 84 पर ला खड़ा किया। मार्श 22 रन बनाकर आऊट हो गए।
- कैलम फर्ग्यूसन के बल्ले से भी केवल 7 ही रन निकले। लेकिन इस दौरान बेन डंक तूफानी मचाते नजर आए। उन्होंने विकेट के चारों ओर शॉट लगाए और 12वें ओवर में ही अपना शतक पूरा कर लिया। डंक ने 34 गेंदों पर 11 चौके और 8 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया।
- डंक के आऊट होने के बाद डैनियल क्रिश्चियन ने आतंक मचाया और टीम का स्कोर 250 पार ले गए। बेन कटिंग जब 14 गेंदों पर 22 रन बनाकर आऊट हुए तो डैनियल ने अपना शतक पूरा करने की कोशिश की। उन्हें आखिरी गेंद पर शतक के लिए एक रन चाहिए था लेकिन वह 99 रन पर रन आऊट हो गए। 

 

यह भी पढ़ें:-  IND vs ZIM 3rd T20I भारत के नाम, जिमबाब्वे 23 रन से हारी, सुंदर को 3 विकेट

 

यह भी पढ़ें:-  ENG vs WI 1st Test : गस एटकिंसन का कहर, 7 विकेट लिए, 121 पर सिमटी विंडीज

 

यह भी पढ़ें:-  Report : श्रीलंका दौरे पर हार्दिक पांड्या टी20 तो केएल राहुल वनडे के बनेंगे कप्तान

 


विंडीज चैंपियंस : 219-6 (20 ओवर)
- विंडीज की ओर से ड्वेन स्मिथ के साथ किर्क एडवर्ड्स मैदान पर उतरे। किर्क जब 5 तो चाडविक वॉल्टन 4 रन बनाकर आऊट हुए तो ड्वेन स्मिथ ने मौका संभाला और ताबडतोड़ हिट लगाईं। इस दौरन जोनाथन कार्टर ने 12 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर स्कोर 78 तक पहुंचा दिया।
- जेसन मोहम्मद 2 रन बनाकर डैनियल का शिकार हो गए। इस बीच ड्वेन स्मिथ ने एश्ले नर्स के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। स्मिथ ने 40 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए। 162 रन पर 5 विकेट गिर जाने के बाद एश्ले नर्स के साथ कप्तान डेरेन सेमी ने मोर्चा संभाला।
- एश्ले और सेमी ने ताबड़तोड़ हिट लगाईं लेकिन वह स्कोर को 219 तक ही ले जा पाए जोकि जीत के लिए काफी नहीं थे। एश्ले ने जहां 36 गेंदों पर 2 चौके और 7 छक्कों की मदद से 70 रन बनाए तो वहीं, सैमी ने 18 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 33 रन बनाए लेकिन टीम को 55 रन की हार से नहीं बचा पाए। 

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
वेस्टइंडीज चैंपियंस :
ड्वेन स्मिथ, चैडविक वाल्टन (विकेटकीपर), किर्क एडवर्ड्स, जेसन मोहम्मद, नवीन स्टीवर्ट, एशले नर्स, डैरेन सैमी (कप्तान), रयाद एमरिट, टीनो बेस्ट, जेरोम टेलर, फिडेल एडवर्ड्स
ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस : शॉन मार्श, आरोन फिंच, बेन डंक, कैलम फर्ग्यूसन, डैनियल क्रिश्चियन, बेन कटिंग, टिम पेन (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, बेन लॉफलिन, ब्रेट ली (कप्तान), पीटर सिडल